कांग्रेस में होंगे बड़े बदलाव,राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने से पहले

Jun 02, 2016

लगातार चुनाव हार रही कांग्रेस ने आखिरकार राहुल गांधी के ताजपोशी का मन बना लिया और जल्द ही इसका औपचारिक ऐलान किया जा सकता है.

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं की मांग के बाद राहुल गांधी के सिर पार्टी जल्द अध्‍यक्ष पद का ताज पहना सकती है. दिग्विजय सिंह और कमलनाथ जैसे वरिष्ठ नेताओं ने भी पार्टी में सर्जरी की जरूरत बताई है.

सूत्रों की माने तो अगले कुछ हफ्तों में ही राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने पर फैसला लिया जा सकता है. राहुल गांधी के अध्यक्ष पद की कमान संभालने से पहले पार्टी में संगठन के स्तर पर बदलाव किये जा सकते हैं और युवा चेहरों को सामने लाया जा स‍कता है.

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी अध्यक्ष बनने के बाद चिंतन शिविर का आयोजन करेंगे. कांग्रेस में महासचिव, सचिव और प्रदेश अध्यक्षों के दबलाव के संकेत भी मिल रहे हैं. राहुल गांधी फिलहाल इन पदों के लिए अंतिम नामों की लिस्ट पर निर्णय लेने के संकेत मिले हैं.

गौरतलब है कि 2014 लोकसभा चुनाव के बाद लगातार हार रही कांग्रेस में नेतृत्व के बदलाव की मांग उठती रही है. दिग्विजय सिंह और कमलनाथ जैसे वरिष्ठ नेताओं ने भी पार्टी में बदलाव की बात कर चुके हैं. कांग्रेस के उस ग्रुप को वरिष्‍ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह का भी साथ मिला है जो पार्टी के अध्‍यक्ष पद की कमान में बदलाव चाहते हैं.

कैप्टन की माने तो समय आ गया जब राहुल गांधी या प्रियंका गांधी को पार्टी की जिम्मेदारी उठाने के लिए आगे आना चाहिए.
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>