डूबता जहाज है कांग्रेस, लोग ईसे छोड़ना चाहते हैं: राजनाथ

Jun 18, 2016

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को एक ‘डूबता जहाज’ बताते हुए कहा कि कई लोग ऐसे जहाज को छोड़ना चाहते हैं क्योंकि इसका कोई भविष्य नहीं है.

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आयोजित एक विकास पर्व रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कांग्रेस नाम के जहाज में एक छेद कर दिया और अब यह जहाज डूब रहा है.
उन्होंने कहा, ‘‘जब जहाज में एक छेद है तो दुनिया की कोई भी ताकत उसे नहीं बचा सकती. इसलिए, कांग्रेस अब एक डूबता जहाज है जिसका कोई भविष्य नहीं है.’’
गृहमंत्री ने कहा कि जब एक जहाज डूबता है तो यहां तक कि जहाज पर मौजूद पक्षी तक इसे छोड़ना चाहते हैं और यह निश्चित है कि कई लोग इस डूबते जहाज को छोड़ देंगे.
सिंह ने कहा कि कभी कांग्रेस एक प्रमुख विपक्ष हुआ करती थी लेकिन आज यह सिमट कर एक कमजोर प्रतिद्वंदी रह गई है.
उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने पिछले दो साल के अपने कार्यकाल में काफी उपलिब्धयां हासिल की है. उन्होंने कहा कि इसने सरकार के शीर्ष स्तर से भ्रष्टाचार को हटाने का एक सराहनीय काम पूरा किया है.
उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस शासन के दौरान भ्रष्टाचार सब जगह था. यहां तक कि कुछ मंत्रियों को भी भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जाना पड़ा. अब कोई नहीं कह सकता कि कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार में शामिल है.‘‘
गृहमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार का सफाया करने के लिए इसे शीर्ष से हटाने का कदम उठाना था और राजग सरकार ने वह किया.
उन्होंने कहा कि यदि गंगोत्री साफ हो जाए तो पूरी गंगा साफ हो जाएगी. यही चीज भ्रष्टाचार के मामले में है.
उन्होंने कहा कि संपग्र सरकार के तहत 1,86,000 करोड़ रूपए का घोटाला कोयला क्षेत्र में हुआ लेकिन राजग के तहत सरकार इस क्षेत्र से दो लाख करोड़ रूपये से अधिक का राजस्व पाने जा रही है.
उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार लोगों का भरोसा तोड़ने का कोई काम नहीं करेगी. गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो एक मजबूत और स्थायी सरकार दे सकती है जो गरीबों के कल्याण के लिए काम करती है.
सिंह ने मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं को भी गिनाया.
 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>