गोवा में जुआघरों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: पर्रिकर

Jan 31, 2017
गोवा में जुआघरों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: पर्रिकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा में मांडवी नदी में क्रूज यानों पर चलने वाले जुआघरों के लिए मंगलवार को कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा ने इन जुआघरों को बंद कराने का वादा किया था, लेकिन अपना वादा न पूरा कर पाने के कारण भाजपा की आलोचना हो रही है।

पर्रिकर ने यहां पत्रकारों से कहा, “आप लाइसेंस जारी करने की तारीखें देख लीजिए, वे 2007 में जारी की गईं। उस समय किसकी सरकार थी? जो तथ्य है वह तथ्य है। इसे बदला नहीं जा सकता। वास्तव में हमने जुआघरों की संख्या कम की है।”

पर्रिकर से जब पूछा गया कि भाजपा ने 2012 के विधानसभा चुनाव से पहले सारे जुआघरों को बंद करने का वादा किया था, लेकिन अब तक पार्टी ने ऐसा क्यों नहीं किया? तो पर्रिकर ने कहा, “सरकार ने उन्हें मांडवी नदी से हटाने का फैसला किया है। लेकिन उन्हें कहां ले जाएं, इसका समाधान नहीं मिल सका है।”

पर्रिकर ने कहा, “एक बार इसका समाधान मिल गया तो हम उन्हें मांडवी नदी से हटा देंगे।”

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने जुआघरों की संख्या में इजाफा नहीं होने दिया है। गोवा में जुआघरों का संचालन करने वाले मांडवी नदी पर पांच क्रूज यान मौजूद हैं, जबकि राज्य के पश्चिमी तट से लगे पांच सितारा रेसॉर्ट्स में 10 जुआघर हैं।

राज्य में पहली बार चुनावी मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने घोषणापत्र में सारे जुआघरों को पूरी तरह बंद करने का वादा किया है, वहीं कांग्रेस ने सिर्फ मांडवी नदी पर तैरते क्रूज यानों में चल रहे जुआघरों को बंद करने का वादा किया है।

गोवा में भाजपा की गठबंधन सरकार में शामिल महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के नेता सुदिन धवलीकर ने पिछले सप्ताह कहा था कि जुआघरों को बंद करवा पाना गोवा के राजनीतिक दलों के लिए असंभव है। इस पर पर्रिकर से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, “हमारे घोषणापत्र में जुआघरों को लेकर कोई वादा नहीं किया गया है। पिछली सरकार द्वारा लिया गया यह एक प्रशासनिक फैसला था कि मांडवी नदी से जुआघरों को हटाकर कहीं और ले जाया जाए, ताकि वे किसी की नजरों को न खटकें।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>