राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही तेजी से बनेगा ‘कांग्रेस मुक्त भारत’: भाजपा

Jun 02, 2016

कांग्रेस में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने के लिए उठ रही मांगों के बीच बीजेपी ने एक बार फिर उनका मजाक उड़ाया है.

जहां केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने से ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ बनाने का बीजेपी का संकल्प मजबूत होगा. वहीं केंद्रीय एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी ने कहा है कि राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना बीजेपी के लिए फायदेमंद होगा. पार्टी के लिए ये अच्छे दिन लाएगा.

पीयूष गोयल ने बताया कि इससे हमारा कांग्रेस मुक्त भारत बनाने का संकल्प ही मजबूत होगा. संवाददाताओं ने उनसे राहुल को अध्यक्ष बनाए जाने की संभावना संबंधी खबरों के बारे में पूछा था.

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में स्मृति ने कहा कि राहुल का कांग्रेस प्रेसिडेंट बनना बीजेपी के लिए फायदेमंद होगा. पार्टी के लिए ये अच्छे दिन लाएगा.

जब स्मृति से पूछा गया कि वे राहुल पर इतना अटैक क्यों करती हैं तो उन्होंने कहा कि जर्नलिस्ट पूछते हैं तो मैं जवाब देती हूं. जब स्मृति से पूछा गया कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी मामले को अलग ढi से संभाला जा सकता था तो इस पर स्मृति ने कहा कि एक सरकार के रूप में हमने किसी भी यूनिवर्सिटी के कामकाज में कोई दखल नहीं दिया.

फरवरी में जेएनयू में हुई देशविरोधी नारेबाजी और उसके बाद बने राजनीतिक माहौल पर स्मृति ने कहा कि यह किसी भी यूनिवर्सिटी के लॉ एंड ऑर्डर का मामला है. अगर कोई कॉलेज और यूनिवर्सिटी सोचती है कि लॉ एंड ऑर्डर को चैलेंज किया गया है तो उसे एक्शन लेना चाहिए. क्या मुझे कहना चाहिए कि पॉलिटिकल इंटरेस्ट के हिसाब से आप पुलिस को कॉल करें.

जेएनयू एडमिनिस्ट्रेशन ने फैसले लिए हैं, इसमें केंद्र सरकार का कोई रोल नहीं था. इससे पहले भी जेएनयू में चैलेंज आए. 2009 में लाठीचार्ज हुआ था, जब राहुल गांधी कहां थे?

गौरतलब है कि इन दिनों राहुल को कांग्रेस की कमान सौंपने की डिमांड पार्टी में बढ़ रही है.

इस बीच, तमाम अटकलों के बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी से कामकाज संभालने का यही सही वक्त है.

उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा के सक्रिय राजनीति में प्रवेश की भी वकालत की. चंडीगढ़ में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि पिछले 20 साल में हमने सोनिया गांधी से काफी कुछ हासिल किया है. ऐसे में वह कुछ फैसला लेना चाहती हैं तो हम उसका सम्मान करेंगे.

एक सवाल के जवाब में कहा कि सबका अपना वक्त होता है. सभी एक समय के बाद थकते हैं. मैंने भी घोषणा की है कि मैं अब और चुनाव नहीं लडूंगा, क्योंकि मैं 47 साल काम कर चुका हूं.

सोनिया गांधी को एक अद्भुत नेता बताते हुए कहा कि यदि  उन्हें लगता है कि यह जिम्मेदारी नयी पीढ़ी को देने का समय आ गया है तो  उन्हें देनी चाहिए. हम राहुल का समर्थन करेंगे. हालांकि, सोनिया ने मुझसे  इस बारे में बात नहीं की है. हम ऐसा इसलिए भी कह रहे हैं कि देश की 70  प्रतिशत आबादी 40 साल से कम की है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>