जून महीने में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के पीछे कांग्रेस का हाथ: शिवराज सिंह

Jul 19, 2017
जून महीने में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के पीछे कांग्रेस का हाथ: शिवराज सिंह

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जून महीने में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के पीछे कांग्रेस का हाथ होने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि इसमें कांग्रेस के विधायक तक शामिल हैं। विधानसभा के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन बुधवार को किसानों की समस्याओं को लेकर चल रही चर्चा में विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए चौहान ने कहा, “सरकार को किसानों के आंदोलन की खबर 31 मई को ही लग गई थी। उसके बाद सरकार ने पुलिस व प्रशासन से संपर्क कर निर्देश दिए। दो जून से शुरू हुआ आंदोलन चार जून तक शांतिपूर्वक चला, इसी दौरान किसान सेना व भारतीय किसान संघ की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया गया।”

चौहान ने सीधे कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस को यह रास नहीं आया कि किसानों की मांगें मान ली गईं और उन्होंने किसानों की आड़ में आंदोलन को हिंसक बना दिया, इतना ही नहीं वाहनों में आग लगाई, एक विधायक तो किसानों को उकसा रहा है, इस तरह के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।

उन्होंने छह जून को मंदसौर में किसानों पर गोली चलाने की घटना को अपने जीवन का काला दिन करार देते हुए कहा, “कोई भी मुख्यमंत्री नहीं चाहेगा कि उसके राज्य में ऐसी घटना हो या किसान आत्महत्या करें। कांग्रेस के कार्यकाल में इससे ज्यादा आत्महत्या और किसानों पर गोली चलाने की घटनाएं हुईं। इस तरह की घटना चाहे किसी के भी कार्यकाल में हो दुखद होती हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार किसानों की सरकार है, किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर कर्ज, बीज-खाद पर कर्ज लेने पर 10 प्रतिशत की सब्सिडी दी जा रही है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>