कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव के लिए 43 उम्मीदावरों के नामों का किया ऐलान

Mar 16, 2016

कांग्रेस ने मंगलवार रात पश्चिम बंगाल विधानससभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदावरों के नामों का ऐलान कर दिया.

पार्टी ने संकेत दिया है कि 294 सीटों में से करीब 90 पर चुनाव लड़ सकती है जो माकपा नीत वाम मोर्चे के साथ उसके ‘रणनीतिक गठबंधन’ का हिस्सा है.

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मानस भुइयां पश्चिम मिदनापुर की सबंग सीट से पार्टी प्रत्याशी हैं जबकि राज्य सीएलपी नेता मोहम्मद सोहराब को मुर्शिदाबाद के जंगीपुर से पार्टी ने अपना उम्मीदवार नामित किया है.

पार्टी ने एक को छोड़कर ज्यादातर मौजूदा विधायकों को फिर से नामित किया है. छोड़े गए विधायक पूर्व एआईसीसी सचिव डीपी रॉय हैं जिन्होंने वाम पार्टियों के साथ गठबंधन का विरोध किया था.

बिरंजन सरकार को पार्टी ने अलीपुरद्वार से अपना प्रत्याशी बनाया है, जहां से मौजूदा विधायक राय हैं. राय ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को सूचित किया था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे.

नाम न छापने की शर्त एआईसीसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी ‘न्यूनतम 90’ सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि राज्य में पार्टीजन में यह चर्चा है कि कांग्रेस कुल 93 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था और 61 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसने माकपा नीत वाम मोर्चे को 33 साल बाद सत्ता से बेदखल कर दिया था.

 

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>