एक इंजेक्शन जो पुरूषों को दिलाएगा कंडोम से छुटकारा, Video

Mar 31, 2016

नई दिल्ली। अनचाहे गर्भ की रोकथाम और यौन रोगों से बचने के लिए कंडोम एक बेस्ट उपाय है जिसमें नंबे प्रतिशत सुरक्षा की गारंटी होती है लेकिन भारत देश में अभी भी कुछ इलाके ऐसे हैं जहां के पुरूष कंडोम का यूज नहीं करते हैं, जिसके पीछे कई दकियानूसी कारण वो बताते हैं, जिसमें एक है कि कंडोम का प्रयोग करना उनके लिए झंझट भरा है।

 

 

तो ऐसे ही लोगों के लिए अब एक बढ़िया उपाय सामने आया है और वो है एक इंजेक्शन, जिसे अमेरिका की एक गैरसरकारी संस्था पारसेमस फाउंडेशन ने बनाया है, जिसका असर पूरे एक साल तक रहता है और ये इंजेक्शन पुरूषों के लिए है, जिसको लगवाने के एक साल तक पुरूष बिना किसी डर के रिलेशन बना सकते हैं। सबसे बड़ी बात इस टीके  का कोई साइड इफेक्ट नहीं है जिसके चलते शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि ये कंडोम से ज्यादा असरकारी साबित होगा।

इंजेक्शन खरगोश पर सक्सेसफूल

ये इंजेक्शन का सफल असर अभी खरगोश पर हुआ है , इस टीके का मर्दों पर जल्‍द ही परीक्षण शुरू किया जायेगा, जिसके सफल होने के बाद ही इसे मार्केट में लाया जायेगा, आशा है कि इस प्रक्रिया में पूरे दो साल लगेंगे।

इस इंजेक्शन को मार्केट में आने में दो साल लग सकता है

वैसे शोधकर्ताओं को शतप्रतिशत उम्मीद है कि वो मर्दों पर पूरी तरह से सक्सेसफूल होंगे और अगर ऐसा हुआ तो वाकई में ये मेडिकल जगत की बड़ी उपलब्द्धि होगी।

 


लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>