पाकिस्तान मुस्लिम जगत की एकता के लिए प्रतिबद्ध

May 22, 2017
पाकिस्तान मुस्लिम जगत की एकता के लिए प्रतिबद्ध

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि उनका देश मुस्लिम जगत की एकता और विभिन्न धर्मो के बीच सद्भाव और वार्ता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। डॉन ऑनलाइन की रपट के मुताबिक, शरीफ का यह बयान रविवार को सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अरब और इस्लामी देशों के अन्य नेताओं से बातचीत के दौरान आया, जो पहली अरब-इस्लामिक-अमेरिकी शिखर बैठक के लिए रियाद में जमा हुए थे।

विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उल्लेखनीय बलिदान दिए हैं। शरीफ ने कहा कि पैगम्बर के इस देश के लिए पूरे मुस्लिम जगत के मन में सम्मान को देखते हुए सऊदी अरब में पहले अरब-इस्लामिक-अमेरिकी शिखर बैठक का आयोजन किया जाना बिल्कुल उपयुक्त है।

शरीफ ने कहा, “बढ़ता आतंकवाद और चरमपंथ आज पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी चुनौती बन चुका है। दुर्भाग्य से पाकिस्तान को यह संघर्ष सबसे ज्यादा झेलना पड़ा है, जिसका उस पर काफी असर पड़ा है।”

उन्होंने कहा, “हमने साहस और दृढ़ विश्वास के साथ आतंकवाद का सामना किया है। इसकी हमें भारी मानवीय और आर्थिक कीमत चुकानी पड़ी है, जिससे हमारा दृढ़ विश्वास और मजबूत हुआ है।”

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>