Color Combinations: दीवारों के साथ चुनें ऐसा फर्नीचर

Apr 27, 2017
Color Combinations: दीवारों के साथ चुनें ऐसा फर्नीचर

आजकल घर को सजाने के लिए लोग कई तरह के पेंट करवाते हैं यहां तक कि एक ही घर में कई तरह के रंग आपको देखने को मिलेंगे। पहले लोग ब्लैक वाइट ट्यूटोरियल ऑफ ग्रे ऐसे बहुत सारे रंग अपने दीवारों पर करवाते थे। और इसी तरह के रंग फरनीचर में भी बहुत ट्रेंड में चल रहे थे। परंतु आजकल लोग अपने घर को नया लुक देने के लिए कई कई तरह की चीजों के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं।

क्योंकि समय बदलने के साथ लोगों का लाइफ स्टाइल और च्वाइस दोनों ही बदलती जा रही है। अगर रंगों की बात की जाए तो ब्लैक इब्राहिम और वाइट जैसे कलर सोफा या फर्नीचर के लिए बहुत ही सूटेबल लगते हैं। परंतु जैसे मैंने आपको पहले बताया अब समय बदल गया है तो उस हिसाब से ट्रेंड में भी बहुत सी अलग अलग चीजें आने लगी है चलिए हम आपको बताएंगे कि कौन कौन से रंगों का कॉन्बिनेशन आपके घर के लिए सूटेबल होगा।

Orange + Dusty Blue
इन रंगों के साथ अगर आप अपना कमरा सजाएंगे तो बहुत ही पर्फेक्ट कमरा लगेगा। आपको डर्टी ब्लू में कई तरह के रंग भी मिल जाएंगे क्योंकि यह रंग लाइट होता है इसीलिए आप दीवारों पर एक वॉल डिस्ट्रीब्यूट और दूसरी तरफ ऑरेंज कलर में रंग करवा सकते हैं।
अगर आपको रंग नहीं करवाना तो आप इन दोनों कलर के कंबीनेशन वाला वॉलपेपर घर में लगवा सकते हैं। इसके साथ-साथ अगर फर्नीचर की बात करें तो डस्टी कलर के पेंट के साथ ऑरेंज कलर का फर्नीचर आपके घर को बहुत सूट करेगा।

Baby Blue + Olive
गर्मी का जैसे ही मौसम आता है लोगों को लाइट रंग ही आंखों में आता है इसलिए आप भी अगर रंग करवाने जा रहे हैं तो अपने घर में बेबी ब्लू और ऑलिव कलर कंबीनेशन के साथ रंग करवाएं। यह सबसे बेस्ट ऑप्शन होगा आपके लिए और साथ ही में किसी और रंग के फर्नीचर के साथ अपने घर को खूबसूरत बना सकते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>