कॉलेज में छात्रों ने ली बीजेपी को कभी वोट नहीं देने की शपथ, वायरल हुआ वीडियो

Jan 29, 2018
कॉलेज में छात्रों ने ली बीजेपी को कभी वोट नहीं देने की शपथ, वायरल हुआ वीडियो

निकाय चुनावों में कांग्रेस के बराबर सीटें ही हासिल कर पाना पहले ही बीजेपी के लिए चिंता का विषय माना जा रहा है, जिस के चलते बीजेपी मध्यप्रदेश में पहले ही मुसीबतों का सामना कर रही है। अब ऐसा लग रहा है कि पार्टी को राज्य में नए सिरे से अपनी पकड़ मजबूत करने की भरपूर कोशिश करनी पड़ सकती है। लेकिन इन दिनों एक वायरल हो रहे वीडियो ने बीजेपी के लिए एक बड़ी मुसीबत बन गई है। जिस में 26 जनवरी के दिन स्कूल के छात्रों द्वारा भविष्य में बीजेपी को वोट ने देने की शपथ ली गई है।

बता दें कि वायरल हो रहा वीडियो मध्य प्रदेश के इटरासी में विजयलक्ष्मी इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट का है। जहाँ के शिक्षकों ने विद्यार्थियों को रविवार को आगामी चुनाव में भाजपा को वोट ना देने की शपथ दिलाई। दरअसल इटारसी के विजयलक्ष्मी इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में यह शपथ दिलाई गई। यहां के शिक्षकों ने अपने छात्रों को शपथ दिलाई कि जब तक सरकार ऑनलाइन परीक्षा खत्म नहीं कर देती, बीजेपी को वोट नहीं देना है। साथ ही, यह शपथ भी दिलाई गई कि बीजेपी के ‘भ्रष्टाचार’ और ‘अन्याय’ को लोगों के सामने लाना है। सोशल मीडिया पर सामने आए विडियो में छात्रों को यह शपथ लेते देखा जा सकता है।

विडियो में छात्रों को शपथ दिलाई जा रही है कि, “जब तक सरकार ऑलनाइन परीक्षा बंद नहीं कर देती मैं भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं दूंगा/दूंगी. न ही भारतीय जनता पार्टी के किसी कार्यकर्ता का कोई सहयोग करूंगा/करूंगी. मैं यह भी शपथ लेता हूं कि 24 घंटे के अंदर कम से कम तीन लोगों को इस तरह की शपथ के लिए प्रेरित करूंगा/करूंगी. साथ ही मैं अपने ग्राम के और अपने क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के भ्रष्टाचार और अन्याय के बारे में लोगों को जागरूक करूंगा/करूंगी।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 24 फरवरी को बहुचर्चित कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। वहीं, साल के अंत तक राज्य विधानसभा के लिए भी चुनाव होने हैं। पहले से ही रेप, किसानों के प्रदर्शन, ‘पद्मावत’ विवाद से निपटने में ढिलाई बरतने के आरोपों से घिरी शिवराज सिंह चौहान सरकार पर इस तरह के विडियो से और भी सवाल उठ सकते हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुरे राज्य में हंगामा मच गया है। ऐसे में भाजपा की प्रदेश इकाई के मुख्य प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि, “जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें तकनीकी संस्थान के विद्यार्थी हैं। परीक्षा लेना एक संस्था का काम है और वह संस्था ही तय करती है कि परीक्षा कैसे लेनी है। आशंका है कि इसके पीछे कांग्रेस या शिक्षा माफिया का हाथ हो सकता है। पुलिस इसकी जांच करेगी।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>