नारियल पानी पीने से होतें हैं नुकसान, जाने खास बातें

Jan 28, 2017
नारियल पानी पीने से होतें हैं नुकसान, जाने खास बातें

बार-बार पेशाब लगना
ज्यादा नारियल पानी पीने का यही नुकसान है। नारियल पानी में मूत्रवर्धक होता है ।जिसका मतलब है कि बाहर ज्यादा कोकोनट वाटर पीने से आपको बार-बार पेशाब लगता है ।इसलिए ज्यादा नारियल पानी नहीं पीना चाहिए नहीं तो आप बार-बार ब्रेक ले कर पेशाब करने के लिए टॉयलेट में जाते रहेंगे ।

एलर्जी के मरीजों के लिए यह अच्छा नहीं है हमसे कई लोगों को एलर्जी की प्रॉब्लम होती है। हमें काफी चीजों सेहम एलर्जी होते हैं जैसे फूल से,धुप से खाने से आदि और उन चीजों को खाने से परहेज करते हैं ।कई लोगों को नारियल पानी से भी एलर्जी हो सकते हैं ।

प्लेयर्स के लिए यह अच्छा ड्रिंक नहीं माना जाता है अगर आप अच्छे साइज करने के बाद अपनी प्यास बुझाने के लिए कोकोनट वाटर पी रहे हैं । तो इसकी जगह सादा पानी पीजिए। क्योंकि सिंपल वाटर में सोडियम की मात्रा नारियल पानी के मुकाबले कहीं ज्यादा होती है। और सोडियम री हाइड्रेशन में मददगार नहीं होता है ।

इलेक्ट्रॉन का बेलेंस होना
कोकोनट वाटर में बहुत क्वांटिटी में पोटेशियम पाया जाता है ।जो इसे संभाल के ड्रिंक बनाता है । लेकिन पोटेशियम की ज्यादा मात्रा आपके लिए जानलेवा भी साबित हो सकता है ।

एक रिसर्च में यह पाया गया कि एक आदमी ने अपना पूरा दिन 90 डिग्री करंट टेंपरेचर में टेनिस खेलते हुए बताया उसने इति एड्वांस नारियल पानी पिए ।जिस वजह से उसे हाइपर काली मियां की प्रॉब्लम हो गई ।

कैलोरी बढ़ाएं
अलग नारियल पानी में उतना शुगर नहीं होता है जितना कि दूसरे sports ड्रिंक या फ्रूट जूस में पाया जाता है ।लेकिन फिर भी इसमें कॉफी कैलरी पाई जाती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>