CM जयललिता ने कहा मछुआरों को छुड़ाओ : PM मोदी

Mar 12, 2016

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से श्रीलंकाई नौसेना द्वारा गिरफ्तार किए गए 68 मछुआरों की रिहाई और उनकी 78 नौकाओं को छुड़ाने के लिए त्वरित कार्रवाई का अनुरोध किया है.

जयललिता ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि वह श्रीलंकाई नौसेना द्वारा गिरफ्तार किए गए 68 मछुआरों की सकुशल रिहाई और उनकी 78 नौकाओं को छुड़ाने के लिए विदेश मंत्रालय के संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दें.

जयललिता ने मोदी को पत्र, जिसकी प्रति यहां मीडिया में जारी की गयी, में कहा मैं श्रीलंकाई नौसेना द्वारा भारतीय मछुआरों को पकड़ने की एक और घटना की ओर आपका ध्यान आकर्षित कराना चाहती हूं.

मुख्यमंत्री ने बताया कि पुडुकोट्टाई जिले के कोट्टाईपत्तनम से चार मछुआरे मछली पकड़ने के लिए नौ मार्च को समुद्र में गये थे. उन्हें श्रीलंकाई नौसेना ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया और वह उन्हें कराईनगर ले गयी. उन्होंने कहा कि ये मछुआरे पाल्क की खाड़ी में अपनी जलसीमा में मछली पकड़ रहे थे. इसी दौरान श्रीलंकाई नौसेना से उन्हें और उनकी नौका को पकड़ लिया.

जयललिता ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि वह मछुआरों की जल्द से जल्द सकुशल रिहाई सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठायें. उन्होंने कहा कि श्रीलंकाई नौसेना ने गरीब मछुआरों की नौकाएं और मछली पकड़ने वाला जाल भी ले लिया है. लंबे समय तक इस्तेमाल नहीं होने पर ये क्षतिग्रस्त हो जाती हैं जिससे मछुआरों को भारी आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ता है.

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>