लखनऊ में सीएम पद के दावेदार के नाम की घोषणा कर सकते हैं मोदी

Oct 08, 2016
लखनऊ में सीएम पद के दावेदार के नाम की घोषणा कर सकते हैं मोदी
नई दिल्लीः  विजयपर्व पर लखनऊ रावण का पुतला दहन करने जा रहे मोदी ने अपना पूर्व निर्धारित समय बढ़ा दिया है। कहा जा रहा कि 15 मिनट और ज्यादा वक्त लखनऊ में बिताएंगे। समय बढ़ाने के पीछे अटकल है कि मोदी इस दौरान दशहरा ग्राउंड पर जनता को संबोधित भी कर सकते हैं।  इसी संबोधन में हो सकता है कि वे यूपी में चुनावी शंखनाद करें। इस पर विरोधी दलों के नेताओं के कान खड़े हो गए तो पार्टी नेताओं की भी निगाह इस पर टिक गई है। क्योंकि विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की ओर से सीएम चेहरे की घोषणा भी होनी है। कहा जा रहा है कि मंच पर मोदी दावेदार की रेस में शामिल जिस नेता को ज्यादा तवज्जो देंगे, उससे कुछ अंदाजा लगाया जा सकेगा।
मेयर जुटे हैं प्रोग्राम खास बनाने में, मंच पर मोदी संग होंगे राजनाथ सिंह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार अन्य प्रधानमंत्रियों की परंपरा तोड़कर लखनऊ की ऐतिहासिक ऐशबाग समिति के दशहरा उत्सव में शामिल होंगे। समिति के मुख्य कर्ता-धर्ता की हैसियत से मेयर व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. दिनेश शर्मा इस प्रोग्राम को खास बनाने में जुट गए हैं। अपनी टीम के साथ अब हर रोज मंत्रणा कर वे आयोजन की सफलता की रूपरेखा बनाने में जुटे हैं। बताया जा रहा कि मंच पर मोदी के साथ स्थानीय सांसद व केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह होंगे।
कौन हो सकता है दावेदार
भले ही भाजपा में स्मृति ईरानी के सितारे इस समय गर्दिश में चल रहे हों मगर यूपी में सीएम दावेदारी वे कमजोर नहीं होने देने चाहती। खुद का मुरादाबाद से नाता जोड़कर यूपी के लिहाज से बाहरी होने का  ठप्पा हटाने की कोशिश स्मृति पहले ही कर चुकी हैं। अब गाहे-बगाहे उनका यूपी दौरा हो जाता है। अभी कुछ समय पहले गौरखपुर गईं थीं। इसके अलावा गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ भी खुद को दावेदार मान रहे हैं। उनके समर्थक तो तीन महीने पहले से ही कैंपेनिंग शुरू कर दिए हैं। इसके अलावा नोएडा के सांसद डॉ. महेश शर्मा भी रेस में हैं। भाजपा और संघ राजनाथ के कद को देखकर उन्हें जिम्मेदारी देने की तैयारी में है मगर राजनाथ सिंह केंद्र सरकार में नंबर दो की हैसियत पर सेट होने के चलते यह जिम्मेदारी संभालने को तैयार नहीं हैं। अपनी साफ-सुथरी छवि और मोदी का करीबी होने के कारण लखनऊ मेयर डॉ. दिनेश शर्मा के नाम की भी भाजपाजनों में चर्चा है। हालांकि डॉ. दिनेश शर्मा दावेदारी के सवाल पर इन्कार करते हैं।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
ये भी पढ़ें :-  राहुल गांधी मोदी की बराबरी कर सकते हैं, वह पार्टी और देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं: ज्योतिरादित्य
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>