रूस के पूर्व कर्नल का इंटरव्यू में दावा, अमेरिका को तबाह करने के लिए उसके तटो पर बिछाए जा रहे परमाणु बम

May 02, 2017
रूस के पूर्व कर्नल का इंटरव्यू में दावा, अमेरिका को तबाह करने के लिए उसके तटो पर बिछाए जा रहे परमाणु बम

दुनिया के दो बड़े महाशक्ति देश रूस और अमेरिका के बीच युद्ध को लेकर हथियारों की होड़ मची है। हथियारों की यह रेस पूरी दुनिया के लिए खतरा माना जा रहा है। खासकर सीरिया और उत्तर कोरिया को लेकर दोनों देशो में युद्ध के पुरे हालात बन रहे है। ऐसी स्थिति में तीसरे विश्वयुद्ध का भी खतरा मंडरा रहा है।

इस तनावपूर्ण स्थिति में रूस के एक पूर्व कर्नल और रक्षा विशेषज्ञ विक्तोर बरानेत्ज ने बेहद ही चौकाने वाला खुलासा किया है। उसने बताया की रूस अमेरिका को बर्बाद करने के लिए उसके तटो पर परमाणु हथियार बिछा रहा है। रुसी अख़बार ‘कोम्सोमोल्स्काया प्रावदा ‘ को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने बताया की युद्ध की स्थिति में इन बमों को फोड़ कर सुनामी लायी जा सकती है जो अमेरिका के तटीय इलाको को भारी नुक्सान पहुँचा सकता है।

इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया की युद्ध की स्थिति में दोनों ही देश बर्बाद हो जायेंगे। क्योकि रूस अमेरिका को ऐसा जवाब देने की तैयारी कर रहा है जिसके नुक्सान का आंकलन कोई कंप्यूटर भी नही कर पायेगा। यह परमाणु बम है हमारे पास न्युक्लार मिसाइल है जिसमें हवा में विस्फोट किया जा सकता है।

इंटरव्यू में कहा कि अगर अमेरिका रुसी सीमा में अपने टैंक, विमान और सेना की को उतार रहा है तो हम भी उसकी तटीय जमीन के नीचे गुप्त रूप से परमाणु बम गाड़ रहे है। वो कमांड के साथ ही फट जायेंगे।
हालाँकि यह सब बताने के बाद वो थोडा झेप गए और कहने लगे की शायद मैं कुछ ज्यादा ही बोल गया, मुझे अपनी जबान पर रोक लगाना चाहिए था। उधर पूर्व कर्नल के दावों को रुसी सरकार ने ख़ारिज किया और कहा की इस इंटरव्यू को गंभीरता से नही लेना चाहिए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>