हेलीकॉप्टर घोटाला: सोनिया का नाम लेते ही राज्यसभा में हंगामा

Apr 27, 2016

संसद में उत्तराखंड मामले में घिरी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील पर इतावली कोर्ट के फैसले को अपना हथियार बना लिया है.

राज्यसभा में अगस्ता वेस्टलैंड के मामले को लेकर बुधवार को हंगामा हुआ. कांग्रेस इस मुद्दे पर आक्रामक होकर बीजेपी को घेरने का प्रयास करती रही वहीं, बीजेपी मामले में कांग्रेस नेताओं का नाम आने पर हमलावार रही.

सदन में बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सौदे के दलाल क्रिश्चियन मिशेल के मौखिक बयान को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं जबकि इटली की कोर्ट में जो लिखित बयान दिया है.

वहीं विपक्षी नेता गुलाम नबी आजाद ने इस मामले में बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने सीधा एक्शन लिया था. उस समय सरकार कोर्ट में गई और गारंटी मनी वापस लाई. टोटल एडवांस मनी वापस ली. तीन हेलीकॉप्टर जो आ गए थे उन्हें वापस नहीं दिए और अगस्ता वेस्टलैंड को ब्लैक लिस्टेड किया.

उन्होंने सवाल किया कि मोदी सरकार ने इस ब्लैक लिस्टेड कंपनी को मेक इन इंडिया कि हिस्सा क्यों बनाया. वहीं अरुण जेटली ने सरकार का बचाव करते हुए कहा कि मुख्य मुद्दा डिफेंस लेन-देन का है. वहां रिश्वत का आरोप है.

इससे पहले स्वामी ने कहा है कि सोनिया गांधी को विदेश खाते में रिश्वत की रकम दी गई है. स्वामी ने कहा कि मेरे लोग हर जगह हैं, दुनिया भर में मेरी पहचान है, मुझे लोग सूचना देते हैं. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा है कि जिस आधार पर मैं सोनिया गांधी के खिलाफ नेशनल हेराल्ड केस लड़ा उसी आधार पर यह मामला भी उठा रहा हूं.

उधर, पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी ने उन आरोपों से इनकार किया कि उन्होंने वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों की खरीद के 3,600 करोड़ रुपये के सौदे को इटली की कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में प्रभावित किया था. त्यागी ने कहा कि मेरी पहली प्रतिक्रिया हैरान हो जाने की है। कोई ऐसा कैसे कह सकता है, इसका क्या आधार है. उन्होंने कहा कि मुझ पर भ्रष्ट आचरण का आरोप लगाया गया है कि मैंने अगस्ता वेस्टलैंड की मदद के लिए उंचाई के पहलू को बदलवाया, हालांकि यह फैसला जनहित के खिलाफ नहीं था.

गौरतलब है कि मंगलवार को ही सुब्रह्मण्यम स्वामी को बीजेपी ने राज्यसभा का सदस्य बनवाया है. वैसे यह बात गौर करने की है कि सुब्रह्मण्यम स्वामी की राजनीति में उन्होंने राजनीतिक तौर पर सबसे ज्यादा हमला गांधी परिवार पर ही किया है.

 

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>