चीनी कंपनियां चाहती हैं गुजरात में BJP ही जीते, ये है वजह…

Dec 15, 2017
चीनी कंपनियां चाहती हैं गुजरात में BJP ही जीते, ये है वजह…

गुजरात विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद मीडिया ग्रुप ने अपना अपना एग्जीट पोल भी जारी कर दिया है। जिसके बाद सभी एक्जिट पोल भारतीय जनता पार्टी की सत्ता में एक बार फिर वापसी दर्शा रहे हैं। गुजरात चुनाव के परिणामों को लेकर सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी नजर रखी जा रही है। जिसका नतीजा 18 दिसंबर को आने वाला है।

बता दें कि पड़ोसी देश चीन ने भी बीजेपी की जीत पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। चीनी कंपनियां चाहती हैं कि गुजरात में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही जीत हो जिसका कारण है कि अगर भाजपा की जीत होती है तो मोदी की रिफॉर्म की प्रक्रिया जारी रहेगी। दरअसल पीएम मोदी को चीन गुजरात के लिए एक ब्रांड की तरह देख रहा है, जिसकी लोकप्रियता कम हुई तो उनको भारी नुक्सान हो सकता है। चीन सरकार की अखबार ग्लोबल टाइम्स में गुजरात चुनाव पर कहा गया है कि अगर गुजरात में बीजेपी जीतेगी तो उनका आर्थिक रिफॉर्म का सिलसिला जारी रह सकता है।

ये भी पढ़ें :-  निमोनिया से पीड़ित 15 माह की बच्ची को तांत्रिक ने गर्म सलाख से दागा, हालत गंभीर

वहीं दूसरी तरफ चीन की कई कंपनियों को विश्वास है कि भारत के नए और बड़े बाजार के रुप में तैयार हो रहा है और जिसका फायदा चीन को भी मिल सकता है। 18 दिसंबर को हिमाचल और गुजरात के चुनाव परिणाम सामने आएंगे।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>