चीन ने अपनी सेना को किया खतरनाक लड़ाकू हेलिकॉप्टर से लैस

Sep 09, 2016
चीन ने अपनी सेना को किया खतरनाक लड़ाकू हेलिकॉप्टर से लैस

पेईचिंग। ने अपना बेहद खतरनाक लड़ाकू हेलिकॉप्टर WZ-10 अपने सभी ग्राउंड फोर्सेस को इस्तेमाल करने के लिए दे दिया है। यह हेलिकॉप्टर हवा से हवा में मार कर सकता है और साथ ही टैंकों के लिए यह काफी विनाशक है। जानकारों का मानना है कि चीन का यह कदम दरअसल के खिलाफ उठाया गया है।

चीनी मिलिट्री ने दी इसकी सूचना

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने ग्राउंड फोर्सेस को अत्याधुनिक लड़ाकू हेलिकॉप्टर WZ 10 से लैस करने की जानकारी एक टीवी चैनल पर दी। चाइना डेली ने इस बारे में लिखा है कि चीनी सेना के सभी हवाई यूनिटों को पास WZ 10 हेलिकॉप्टर्स हैं।

चीन का खतरनाक फाइटर विमान J 20 तिब्बत में दिखा था

अभी कुछ दिन पहले ही तिब्बत में सबसे ऊंचाई पर स्थित एयरपोर्ट पर चीन का खतरनाक स्टील्थ फाइटर विमान जे 20 दिखा था। इस बारे में चीनी सेना ने मीडिया में आई उन रिपोर्टों का खंडन किया जिसमें कहा गया कि भारत के ब्रह्मोस के जवाब में चीन ने जे 20 विमान को तिब्बत में तैनात किया है।

तिब्बत में जे 20 को ब्रह्मोस से खतरा

चीनी सेना ने अपनी वेबसाइट पर एक लेख में बताया है कि तिब्बत में जे 20 को तैनात नहीं किया जाएगा क्योंकि यह ब्रह्मोस के मार की जद में होगा। चीनी सेना का कहना है कि चीन और भारत के बीच प्रतिद्वंद्विता की वजह से मीडिया में इस तरह की रिपोर्टें आती हैं। चीन की सेना कोई भी कदम उठाती है उसे भारत से जोड़कर देखा जाता है।

‘भारत को चीन बड़ा खतरा नहीं मानता’

चीनी सेना ने लेख में कहा है कि भारत को वह अपने लिए सबसे बड़ा खतरा नहीं मानता। सीमा विवाद को लेकर भले टकराव हो जाता है लेकिन हालात शांतिपूर्ण हैं। बॉर्डर वाले इलाकों में चीनी सेना अपने हथियारों की तैनाती या सैन्य अभ्यास लड़ाई में अपनी क्षमता को और बेहतर बनाने के लिए करती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>