किसान आंदोलन के बीच, दो दिवसीय दौरे पर आज से मंदसौर निकलेंगे मुख्यमंत्री

Jun 14, 2017
किसान आंदोलन के बीच, दो दिवसीय दौरे पर आज से मंदसौर निकलेंगे मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज से दो दिन तक मंदसौर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह किसान आंदोलन के दौरान हुई पुलिस कार्रवाई में मारे गए छह किसानों के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान आज राजकीय विमान से भोपाल से मंदसौर पहुंचकर बडवन, लोध गांव जाएंगे। यहां से वह नीमच जिले के जीरन में ग्राम नयाखेड़ा, मंदसौर के बरखेडापंथ, पिपल्यामंडी, बूढ़ा, टकरावद, सुवासरा में हिंसा प्रभावित परिवारों से मुलाकात करेंगे। वहां से मंदसौर पहुंचकर संजय गांधी उद्यान स्थित पंडित मदनलाल जोशी सभागृह में नागरिकों और किसानों से मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ें :-  घर वालों ने जबरन नाबालिग देवर से करवाई विधवा भाभी की शादी, फेरों के बाद हुआ ये हाल

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, चौहान रात्रि विश्राम मंदसौर में ही करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान अगले दिन गुरुवार को भी मंदसौर में ही रहेंगे और विभिन्न स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

ज्ञात हो कि किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर में पुलिस कार्रवाई में छह किसानों की जान चली गई थी। मुख्यमंत्री चौहान ने इनके परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता व परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देने का ऐलान किया था। पीड़ितों को यह राशि मंगलवार तक नहीं मिल पाई थी। राज्य शासन द्वारा मंगलवार को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से एक करोड़ रुपये प्रति व्यक्ति के मान से छह करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत कर दी गई। यह सहायता राशि मंदसौर के जिलाधिकारी के माध्यम से ई-पेमेंट द्वारा मृतकों के परिजन को दी जाएगी।

ये भी पढ़ें :-  अब मथुरा पुलिस की वर्दी पर लगेगा श्री कृष्ण के लोगो वाला बैज, पर्यटन पुलिस भी होगा लिखा
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>