छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व भाजपा की नक्सलियों से है सांठगांठ : दिग्विजय

Apr 26, 2017
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व भाजपा की नक्सलियों से है सांठगांठ : दिग्विजय

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य के नक्सलियों के साथ ‘समझौता व तालमेल’ है। उनके इस बयान से सियासी तूफान मच गया है। उन्होंने नक्सली हिंसा पर काबू पाने के लिए सभी पक्षों से बातचीत करने की राय दी।

सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मुख्यमंत्री रमन सिंह जी और भाजपा के नेता वहां से चुनाव बड़ी आसानी से जीतते हैं, क्योंकि उनका नक्सलियों के साथ समझौता व तालमेल है। मैंने यह बात पहले भी कही है और आज फिर दोहरा रहा हूं।”

उनकी यह टिप्पणी केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के मंगलवार के उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने नक्सलियों द्वारा छत्तीसगढ़ में सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर हमले को ‘नृशंस हत्या’ करार दिया था और कहा था कि केंद्र सरकार अपनी नक्सल-रोधी रणनीति की समीक्षा करेगी। हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए।

कांग्रेस नेता ने हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि जब तक राज्य की जनजाति आबादी को विश्वास में नहीं लिया जाता, नक्सली हिंसा पर काबू नहीं पाया जा सकता।

उन्होंने कहा, “सरकार को सभी पक्षों से बातचीत करनी चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार केवल ‘जुमलों’ में विश्वास करती है और वह इसमें मई, 2014 से ही लिप्त हैं। इधर देश के जवान कभी आतंकियों का शिकार बनते हैं तो कभी नक्सलियों का। मोदी सरकार का इन समस्याओं पर बिल्कुल ध्यान नहीं है।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>