छग : बारसूर मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर, 1 जवान घायल

May 24, 2017
छग : बारसूर मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर, 1 जवान घायल

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के बारसुर थाना क्षेत्र में बुधवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने चार नक्सलियों के मारे जाने की संभावना जताई है। मौंके पर सर्चिग के दौरान एक 2-बोर की रायफल और तीन वायरलेस सेट बरामद हुए हैं। मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया, जिसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

दंतेवाड़ा एसपी कमल लोचन कश्यप ने कहा कि मंगलवार को बारसुर थाना क्षेत्र के पिच्ची कोडेर जंगल में 50-60 नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। रूपरेखा तय कर पुलिस की टीम सर्चिग के लिए निकली थी।

उन्होंने कहा कि पिच्ची कोडेर के पास बुधवार सुबह करीब 11 बजे नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट के पश्चात फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ करीब आधे घंटे तक चली। जवानों के जवाबी फायरिंग पर नक्सली घने जंगल का फायदा उठा कर भाग खड़े हुए। इस घटना में डीआरजी का जवान डूमर सिंह मंडावी घायल हो गया। जवान के जांघ में गोली लगी है। प्राथमिक उपचार जगदलपुर मेकॉज में उपलब्ध कराकर हेलीकाप्टर से रायपुर रेफर किया गया है।

कश्यप ने बताया कि सर्चिग टीम में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ), केन्द्रीय रिजर्व बल (सीआरपीएफ) और जिला पुलिस बल के जवान शामिल रहे। नक्सली घने जंगल की आड़ में रात भर छिपते रहे। अंतत: बुधवार सुबह लगभग 11 बजे जवानों ने मुठभेड़ की सूचना आला अधिकारियों को दी।

सूचना मिलते ही एसपी कमलोचन कश्यप भी मौके के लिए पूरी टीम के साथ रवाना हुए थे। कश्यप ने कहा कि घटनास्थल की सर्चिग के दौरान बरामद सामाग्री और घसीटने के निशान से स्पष्ट है कि चार नक्सली मुठभेड़ में ढेर हुए हैं, जिनका शव नक्सली अपने साथ ले गए हैं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>