छग : नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे : राजनाथ

Mar 12, 2017
छग : नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे : राजनाथ

रायपुर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यहां शनिवार को कहा कि नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे, उन्होंने हताशा में यह कदम उठाया है। राजनाथ ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही शहीद जवानों के परिवार को एक-एक करोड़ रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि शहादत को पैसों से नहीं आंका जा सकता।

पत्रकारवार्ता में उन्होंने कहा कि यह प्रदेश सहित देश के लिए दुखद घटना है। सीआरपीएफ और पुलिस पार्टी गश्त के लिए निकली थी, जिस दौरान नक्सलियों ने हमला किया यह कायराना हरकत है। उन्होंने घात लगाकर किए गए इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए नक्सलियों को मुंह तोड़ जवाब देने की बात कही।

ये भी पढ़ें :-  विडियो: भाजपा नेता ने की गुंडागर्दी, दलितों से गंदे तालाब में लगवाई डुबकी

केंद्रीय गृहमंत्री ने शहीदों के शहादत एवं उनके शौर्य-पराक्रम को नमन करते हुए कहा, “मुझे सीआरपीएफ पर गर्व है।” उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। रविवार दोपहर तक जवानों का शव उनके गृहग्राम पहुंचाने के लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जवानों के शव को घर तक पहुंचाने की पूरी व्यवस्था की जाएगी।

राजनाथ ने बताया कि वे हाल ही में घायल जवानों से मिलकर लौटे हैं, दोनों जवानों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। उन्होंने जवानों को बेहतर उपचार उपलब्ध करने के लिए निर्देश दिए हैं। छत्तीसगढ़ सरकार के कदमों का जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा कि सरकार के कदम और जवानों के कारण प्रदेश की माओवादी गतिविधियों में कमीं आई है, जिससे बौखलाए नक्सलियों ने ये कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें :-  चलती ट्रेन में अश्लील हरकत करने लगे बदमाश, रेप से बचने के लिए मां-बेटी ने लगा दी छलांग

इस मौके पर प्रदेश के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, खाद्यमंत्री पुन्नूलाल मोहले, वनमंत्री महेश गागड़ा, महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश शासन के प्रभारी मुख्य सचिव (अपर मुख्य सचिव) अजय सिंह, पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय व अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>