छग : जगरगुंडा जंगल से पुलिस ने किए 4 नक्सली गिरफ्तार

May 06, 2017
छग :  जगरगुंडा जंगल से पुलिस ने किए 4 नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के जगरगुंडा जंगल में पुलिस ने तीन जनमिलिशिया सदस्यों को गिरफ्तार किया। वहीं एक अन्य नक्सली को दूसरे इलाके से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए नक्सलियों ने कई महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस को दी है।

भांसी क्षेत्र से भी एक जनमिलिशिया सदस्य की गिरफ्तारी हुई है। उस पर रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है।

एएसपी (नक्सल ऑपरेशन) जी.एन. बघेल और डॉ. अभिषेक पल्लव ने शुक्रवार को पत्रकारवार्ता में बताया कि तीन लोगों को ग्राम माडेंदा नीलावाया के पास पकड़ा गया। पूछताछ में इन्होंने जगरगुंडा क्षेत्र के नक्सलियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं।

उन्होंने बताया कि लथाना अरनपुर से एसटीएफ, डीआरजी और सीआरपीएफ की टीम पिछले दिनों जगरगुंडा के जंगल में घुसी थी। सर्चिग के दौरान फोर्स को देखकर कुछ युवक पटाखा फोड़ने लगे। टीम ने सर्तकता दिखाते हुए मलांगिर एरिया कमेटी के सक्रिय जनमिलिशिया सदस्य और बेड़मा (जगरगुंडा) निवासी हड़मा पिता पांडू तथा ग्राम पोरो गुमोड़ी (जगरगुंडा) निवासी भीमा पिता मंगा, हिंगा मुचाकी पिता कोसा को ग्राम माडेंदा नीलावाया से गिरफ्तार किया।

पूछताछ में पता चला कि सभी जनमिलिशिया सदस्य हैं और जगरगुंडा एरिया कमेटी के सचिव पापाराव के लिए काम करते हैं। नक्सली नेताओं के कहने पर वे फ ोर्स की मौजूदगी की सूचना नक्सलियों तक पहुंचाने पटाखा फोड़ते हैं और इस दौरान भी उन्होंने फोर्स की मौजूदगी की सिग्नल देने के लिए पटाखा फोड़ा था।

गिरफ्तार जनमिलीशिया सदस्यों ने बताया कि वे जरूरत की सामग्री भी मुहैया कराते हैं। उनके कब्जे से पुलिस ने नक्सली बैनर-पोस्टर भी बरामद किया है।

इसी तरह भांसी पुलिस ने बंदीपारा कमालूर निवासी राकेश पिता जोगाराम भास्कर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस को 2015 से ही राकेश की तलाश थी। राकेश पर 2015 में रेलवे पटरी मरम्मत कर्मचारियों की सुरक्षा में तैनात जवानों पर फायरिंग करने का आरोप है। वह ओएचई रेलवे इंजन को जलाने, तोड़फोड़ व आगजनी की घटना में भी शामिल था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>