चमेली के फूल चढ़ाकर करें सूर्यदेव की पूजा, पूरी होगी आपकी मनोकामना

May 11, 2017
चमेली के फूल चढ़ाकर करें सूर्यदेव की पूजा, पूरी होगी आपकी मनोकामना

हमारे भारतीय धर्म में सूर्य भगवान को ईश्वर का साक्षात रुप माना जाता है अप्रत्यक्ष रुप से हम सब लोग सूर्य देव की संतान हैं। सूर्यदेव को पूरे जगत का पिता माना जाता है हमारे धर्म शास्त्रों में पंच देवों की पूजा करनी चाहिए है। हमारे पुराणों शास्त्रों के अनुसार सूर्य देव सभी गण केंद्रों में रहते हैं कहा जाता है कि ज्योतिष भी सूर्य भगवान को ही मानते है। क्योंकि ज्योतिषी मान्यताओं के अनुसार सूर्य भगवान सभी गणनाओं के केंद्र में रहते हैं सूर्य भगवान से हम सकारात्मक उर्जा प्राप्त होती है।

और हमारा मन सकारात्मक शक्ति प्रदान करता है हम सूर्य देव की पूजा करें तो हमें यह यश प्राप्त होता है। हमें सूर्य भगवान की पूजा से बहुत ही लाभ होते हैं रविवार का दिन सूर्य भगवान को बहुत प्रिय है रविवार के दिन हमें सुबह स्नान करके सफेद रंग का वस्त्र पहनकर सूर्य भगवान की पूजा करनी चाहिए। सूर्य भगवान को सबसे पहले आप उन को जल अर्पित करें जल में आप लाल रंग का फूल डालें और लाल रंग का कुमकुम फिर आप सूर्यदेव को चढ़ाएं और फिर उनको चंदन भी चढ़ा दे।

ऐसा करने से आपको विशेष लाभ होगा चढ़ाये चमेली का फूल जब हम सूर्य देव की पूजा करें तो हमें पूजा में चमेली का फूल या कनेर का फूल हो उसको ही चढ़ाना चाहिए। फूल चढ़ाने के बाद फिर आरती करें आरती के अंदर घी का दीपक जलाएं अगर आप इन नियमों का पालन करेंगे तो सूर्य भगवान प्रसन्न होंगे भाव से पूजा करें।

सूर्य भगवान प्रसन्न होंगे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे सूर्य भगवान की पूजा तो पूर्व काल से चली आ रही है हमारे भगवान की पूजा की जाती है आप सुबह सूर्य भगवान की पूजा करें आप को सकारात्मक विचार होंगे आप को सकारात्मक रखेंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>