चंद्रशेखर जी ने अयोध्या मसले का हल निकाला था, पर BJP और कांग्रेस ने सफल नहीं होने दिया: नागर

Apr 18, 2017
चंद्रशेखर जी ने अयोध्या मसले का हल निकाला था, पर BJP और कांग्रेस ने सफल नहीं होने दिया: नागर

सपा के राज्यसभा सदस्य सुरेन्द्र नागर ने कहा कि चंद्रशेखर जी ऐसे राजनीतिज्ञ रहे हैं जिन्होंने पूरे देश की यात्रा पैदल की। उन्होंने कहा था कि वह कोई मंत्रालय नहीं लेंगे जब भी बनेंगे प्रधानमंत्री ही बनेंगे और बने। उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर जी ने अयोध्या मसले का हल निकाल लिया था पर भाजपा और कांग्रेस ने सफल नहीं होने दिया।

समाजवादी पार्टी की ओर से सेक्टर 22 स्थित सपा कार्यालय पर श्रद्धांजलि समारोह में नागर ने यह बात कही।

जेपी आंदोलन की चर्चा करते हुए नागर ने कहा कि वह जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे पर सरकार बनने पर उन्होंने कोई मंत्रालय नहीं लिया। 80 के दशक में जब तत्कालीन रक्षामंत्री वीपी सिंह ने बोफोर्स का मुद्दा उठाकर राजीव गांधी सरकार को घेरा तो चंद्रशेखर जी ने आंदोलन में उनका भरपूर साथ दिया। जब 1989 में केंद्र में जनता दल की सरकार बनी तो चंद्रशेखर जी ने कोई मंत्रालय नहीं लिया। वह सत्ता की राजनीति नहीं बल्कि संघर्ष की राजनीति करते थे।

नागर ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा तो चंद्रशेखर जी ने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में निपटा ही दिया था। मुसलमान और हिंदू दोनों उनके प्रस्ताव से सहमत थे। यह कांग्रेस और भाजपा की राजनीति ही थी कि उन्होंने मामले को निपटने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि आज समाजवादियों को चंद्रशेखर जी के जज्बे और संघर्ष को अपनाने की जरूरत है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>