चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन हुआ WIFI फ्री

Aug 03, 2016
चंडीगढ़।  हाईटेक होने की दिशा में चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन ने एक और छलांग लगाई है। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन वाई-फाई फ्री हो चुका है, और रेलयात्री इसका खूब लुत्फ उठा रहे हैं और रेल यात्री इस सुविधा का बखूबी फायदा उठा रहे हैं। यात्रियों को ग्लोबल स्तर की सुविधाएं उपलब्ध कराने के मकसद से चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर तेज गति वाली वाई-फाई सुविधा की शुरुआत ट्रायल बेस पर कर दी गई।
यात्रियों को फ्री वाई-फाई की सुविधा गूगल की ओर से उपलब्ध करवाई जा रही है। जिसमें शुरुआत के पहले घंटे में उपभोक्ताओं को 40 मेगाविट्स प्रति सेकेंड की स्पीड उनके मोबाइल, लैपटॉप व अन्य गैजेट्स पर उपलब्ध हो रही है। अभी गाइड लाइन लागू नहीं हुई हैं तो रेलवे स्टेशन पर आने वाले उपभोक्ता और रेलवे कर्मी इसे दिनभर इस्तेमाल कर रहे हैं।
गौरतलब है कि जून के पहले हफ्ते में गूगल की टीम ने रेलवे स्टेशन का सर्वे कर लिया था और जून के अंत में चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन को फ्री वाई-फाई युक्त बनाने का दावा किया था, लेकिन यह डेडलाइन सिरे नहीं चढ़ सकी और फिर जुलाई के पहले हफ्ते में चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन को फ्री वाई-फाई करने का दावा किया गया। दो डेडलाइन देने के बाद अब रेलवे अधिकारियों ने चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर जुलाई के अंत तक फ्री वाई-फाई देने का एलान किया था, तो आखिरकार महीने के अंतिम दिन चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन वाई-फाई फ्री स्टेशन बन गया है।
कैसे मिलेगा वाईफाई सुविधा का लाभ :
रेलवे स्टेशन पर वाईफाई कनेक्ट करने के लिए यात्रियों को अपने मोबाइल फोन के वाईफाई सेंटिंग्स में जाकर वाईफाई सिंगनल चुज करना होगा। जैसे ही वाईफाई के सिग्नल्स को आप चुज करेंगे, रेलवे वायर वाईफाई का एक पेज खुलेगा। उसमें अपना मोबाइल नंबर एंटर करना होगा। उसके बाद एक सेंड ओटीपी का एक बटन आएगा। उसे प्रेस करेंगे तो आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होते ही एक वन टाइम पासवर्ड आएगा। जैसे ही आप पासवर्ड अपने मोबाइल फोन से डालेंगे आप वाइफाई से कनेक्ट हो जाएंगे।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>