झारखंड में खुलेगा एम्स, केंद्र ने दी स्वीकृति

Aug 12, 2016

। केंद्र सरकार की स्वीकृति मिलते ही में बनने का रास्ता साफ हो गया है। झारखंड में एम्स बनाने की मांग यहां की सरकार कई बार कर चुकी थी। अब केंद्र सरकार ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है।

एम्स बनाने के लिए केंद्र सरकार ने झारखंड सरकार से कहा है कि वह देवघर के अलावा कुछ और साइट सुझाए। उसके बाद यह तय होगा कि एम्स कहां बनेगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव सुनील शर्मा ने इस बावत पत्र भेजा है जिसमें एम्स खोलने के लिए तीन चार साइट सुझाने का आग्रह किया गया है।

एम्स के लिए जेटली से कई बार मिले सीएम

इस मामले को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिले थे। उन्होंने जेटली से झारखंड में एम्स खोलने का अनुरोध किया था।

एम्स बनाने के बारे में जेटली को सीएम रघुवर दास ने पत्र भी लिखा था। 16 जून को झारखंड सरकार की तरफ से भेजे गए एम्स की मांग वाले इस चिट्ठी के जवाब में वित्त मंत्रालय ने प्रस्ताव का समर्थन किया। अब वित्त मंत्रालय एम्स बनाने के काम को आगे बढ़ाना चाहता है इसलिए साइट तलाशने के लिए झारखंड सरकार को पत्र लिखा है।

एम्स के लिए आई वित्त मंत्रालय की चिट्ठी

वित्त मंत्रालय की चिट्ठी में लिखा है कि झारखंड सरकार जो भी साइट एम्स के लिए सुझाएगी, वहां केद्र की टीम जाएगी और तय करेगी कि कहां एम्स बनाया जाए।

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने इस बारे में बताया कि झारखंड को एम्स मिलने पर गर्व है। इसके लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कई बार पहल की। जब भी दिल्ली गए, एम्स की मांग की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का भी सपोर्ट मिला। तीन चार साइट के बारे में केंद्र को सुझाव दिया जाएगा।

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>