सेंसर बोर्ड ने फिल्‍म ‘उडता पंजाब’ से पंजाब शब्‍द हटाने को कहा

Jun 07, 2016

बॉलीवुड की आगामी फिल्‍म ‘उड़ता पंजाब’ के ऊपर लगातार नई मुसीबतें सामने आ रही हैं. वहीं सेंसर बोर्ड ने अब फिल्‍म ‘उडता पंजाब’ से पंजाब शब्‍द हटाने को कहा है.

पंजाब हटाने का फैसला सेंसर बोर्ड ने अगले साल होने वाले चुनाव के मद्देनजर रखकर लिया है. दूसरी तरफ सेंसर बोर्ड के अध्‍यक्ष पहलाज निहलानी पर लोगों का गुस्‍स फूट पड़ा है.
सूत्रों के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने निर्माताओं से फिल्‍म के 40 सीन काटने का कहा है. इसके बाद सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है. ट्विटर पर ‘उड़ता पंजाब’ ट्रेंड कर रहा है. यूजर्स का कहना है कि अगर ‘उड़ता पंजाब’ से ‘पंजाब’ हट जायेगा तो ‘उड़ता’ शब्‍द का क्‍या मतलब रह जायेगा.
पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पंजाब में बीजेपी-अकाली दल की सरकार है. वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी यहां के मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर राज्‍य में बढ़ रहे ड्रग कारोबार को लेकर निशाना साधती रही हैं. ऐसी हालत में सेंसर बोर्ड को को डर है कि पॉलिटिकल पार्टियां ‘उड़ता पंजाब’ के जरिये चुनावी कैंपेन का फायदा उठा सकती है.
अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी यह फिल्‍म 17 जून को रिलीज होने वाली है जिसमें शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर और दलजीत दोसांझ जैसे सितारों द्वारा सजी इस फिल्‍म में पंजाब में युवाओं के ड्रग्स की लत के मुद्दे को उठाया गया है.
आलिया भट्ट के पिता निर्देशक महेश भट्ट ने लिखा,’ सेंसरशिप डर की औलाद और अज्ञानता का पिता है. क्‍या पहलाज निहलानी सुन रहे हैं.’
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>