राजन के खिलाफ सीबीआई ने किए दो और मामले दर्ज

Mar 28, 2016

सीबीआई ने गैंगस्टर छोटा राजन के खिलाफ उसके संदिग्ध दुश्मनों की कथित हत्या और मुंबई में एक कारोबारी की हत्या के प्रयास से जुड़े दो नये मामले दर्ज किये हैं.

महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों के अनुरोध पर ये मामले दर्ज किये गये हैं.

सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि पहला मामला राजन के किराये के शूटरों द्वारा फरवरी 2010 में भिंडी बाजार में अंजाम दिये गये शूटआउट का है जिसमें शकील मोडक और इरफान कुरैशी मारे गये थे, वहीं आसिफ दाढ़ी घायल हो गया था.

शकील को एक जानेमाने नेता का बहुत करीब माना जाता था जो एमएलसी और विधायक रहे थे. शकील का मछली पकड़ने का ट्रॉलर था. कुरैशी एक प्रिंटिंग प्रेस में काम किया करता था.

दाढ़ी कथित अवैध गतिविधियों को लेकर मुंबई पुलिस की जांच के घेरे में था लेकिन सक्षम अदालत ने उसे बरी कर दिया था.

एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि चार अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी के हत्या से जुड़े प्रावधानों और शस्त्र कानून के प्रावधानों के तहत एक मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि दूसरा मामला मुंबई के कारोबारी और होटल व्यवसायी बी आर शेट्टी पर अक्तूबर 2012 में कथित रूप से हत्या के इरादे से हमला करने से जुड़ा है. इसे दो मोटरसाइकल सवार शूटरों ने अंजाम दिया जो राजन से जुड़े बताये जाते थे.

मामले की जांच अंबोली पुलिस कर रही थी जिसे अब सीबीआई ने अपने हाथ में ले लिया है. एजेंसी ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी, शस्त्र कानून और मकोका के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है.

इन मामलों के बारे में पूछे जाने पर सीबीआई प्रवक्ता आर के गौर ने घटनाक्रम की पुष्टि की.

उन्होंने कहा, ‘‘सीबीआई ने इन दोनों मामलों की जांच संभाल ली है जिन्हें पहले मुंबई पुलिस ने दायर किया था.’’ महाराष्ट्र के अधिकारियों ने सीबीआई को करीब 70 मामले भेजे हैं जिनमें राजन की संदिग्ध संलिप्तता रही है.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>