कैस्टर ऑयल आप के डार्क सर्कल को कर देगा बाय बाय

Apr 08, 2017
कैस्टर ऑयल आप के डार्क सर्कल को कर देगा बाय बाय

कहते हैं कि इंसान की आंखें बहुत कुछ बोलती हैं अगर उनकी आंखें सुंदर हैं तो बिन बोले ही आप उनके दिल की बात समझ सकते हैं। इसीलिए हर लड़की अपनी आंखों को सुंदर रखने के लिए हर तरह का ब्यूटी टिप्स अपना आती है और ऐसा कहां जाता है कि स्वस्थ शरीर में अगर आंखें सुंदर है तो चेहरा अपने आप सुंदर लगने लगता है। क्योंकि ये एक ऐसी आंखें ही हैं जो हमारे चेहरे में चार चांद लगा देती हैं। कई बार हम टेंशन ले लेते है या किसी और कारण की वजह से आंखों के नीचे हमारे डार्क सर्कल हो जाता है। इसी डार्क सर्कल को दूर करने के लिए आज हम आप को बेहतरीन ब्यूटी टिप्स बताएंगे जिससे आप फॉलो करेंगे तो आपकी आंखों के नीचे का काला घेरा झट से गायब हो जाएगा।

 1. कैस्टर ऑयल और दूध
सबसे पहले एक कटोरी ले उसके अंदर थोड़ा सा Castra आयल डाले उसके बाद थोड़ा दूध डालें उसके बाद इन दोनों मिश्रण को अच्छे से मिला लें और अपनी आंखों के नीचे काला घेरा हुआ है वहां पर 1 घंटे तक लगाये। उसके बाद उसे ठंडे पानी से धो ले।

2. कैस्टर ऑयल और बादाम
कैस्टर ऑयल की 3- 4 बुँदे ले लो और उसी बूंदो में तीन चार बूंदे बादाम के तेल की मिला लें इन को अच्छी तरह मिलाने के बाद हल्के हाथों से जहां आपके काला घेरा हुआ है वहां पर लगाकर थोड़ी देर तक मसाज करें।

3. कैस्टर ऑयल और नारियल तेल
ज्यादातर आराम से घर में हमें नारियल का तेल मिल ही जाता है आप नारियल का तेल और कैस्टर ऑयल दोनों को बराबर मात्रा में मिश्रण बनाले और उसके बाद रात को सोने से पहले अपनी आंखों के नीचे काले घेरे पर लगा लें और सुबह उठकर ठंडे और साफ पानी से धो लें।

जरूरी बात
सबसे जरूरी बात यह है कि आँख हमारी शरीर की सबसे नाजुक त्वचा होती है आपकी आंखों में कुछ भी जाना नहीं चाहिए। इस बात का को खास ख्याल रखना है कि कोई भी तेल आपकी आंखों के अंदर ना चला जाए इसको लगाने से पहले आप रुई का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

–  जब भी आप आंखों के ऊपर मसाज कर रहे हैं तो उनको गोल गोल घुम आए ना कि उसको खींचातानी करके मसाज करें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>