सावधान! साल में दो बार होता है तलाक का मौसम

Mar 17, 2017
सावधान! साल में दो बार होता है तलाक का मौसम

यह बात सुनकर आपको सच में हैरानी होगी कि साल में दो बार ऐसा होता है जो जिसमें सबसे ज्यादा तलाक लिए जाते हैं। आप सोच रहे होंगे बारिश का मौसम गर्मी का मौसम ठंड का मौसम हमने सुना है पर तलाक का भी मौसम होता है। तो जी हां अमेरिका में एक शोध में बताया गया कि साल में दो बार तलाक का मौसम जरूर आता है जिसमें सबसे ज्यादा तलाक लोग लेते हैं। सबसे पहला मौका आता है मार्च में और दूसरा आता है गर्मियों की छुट्टियों के बाद यानी कि अगस्त में जिसमें लोग सबसे ज्यादा तलाक लेते हैं।

अमेरिका में वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी में जब खोजकर्ताओं ने पता लगाया तो उन्होंने कहा कि 2011 से लेकर 2015 तक हमने जो खोज की तो उसके हिसाब से सबसे ज्यादा तलाक इन दो मौसम में आता है मार्च और अगस्त में। क्योंकि सर्दियों और गर्मियों की छुट्टियां सबके लिए क्वालिटी टाइम होता है जिसमें पूरा परिवार एक साथ हंसता-खेलता है इसलिए ज्यादातर तलाक छुट्टियों के बाद ही लिए जाते हैं।

जहां कुछ दंपत्ति छुट्टियों में आपस में अपनी सारी परेशानियों को और गिले-शिकवे दूर कर के एक साथ हंसते खेलते हैं वही कुछ दंपत्ति इन छुट्टियों में परेशानी दूर करते-करते और परेशानियां बढ़ा लेते हैं। जिस वजह से हमेशा बच्चों की छुट्टियों के बाद तलाक के मामले ज्यादा दर्ज किए गए हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>