इस तरह करें सर्दियों में अपने पैरों की देखभाल- जानिए

Feb 09, 2017
इस तरह करें सर्दियों में अपने पैरों की देखभाल- जानिए

बारिश के मौसम में पैरों के तलवों को देखो तो बिल्कुल मुलायम और साफ़ देखते हैं । सर्दी शुरू होते हैं तो उनमें दरार दिखाई देने लगते हैं। इसी का कारण है कि हवा में से मॉस्चराइजर कम हो जाता है ।और इसका असर पैरों के तलवों पर होता है ।यह बताएं टिप्स के उपयोग करें और देखभाल करें।

पैरों के सर्दियों के दरमियान नहाते वक्त पैरों के तलवों को स्क्रब करके साफ करें ।जितना गंदगी जमा होगा इतने दरार आसानी से पड़ेंगे। नहाने के बाद तुरंत मॉस्चराइजर लगा ले ।रात को भी सोते समय मॉश्चराइजर लगाएं । मोज़े पहने और सो जाएं । मॉस्चराइजर ना हो तो कोई बात नहीं नारियल तेल या अरंडी तेल लगा ले। इनसे अच्छे हैं देसी नुस्खा ।पैरों के लिए और वह है कुमकुम तेल ।जो सॉलिड फॉर्म में होता है ।और पैरों पर आराम भी दे सकते हैं। तेल के इस्तेमाल नहीं करना है तो निव्या जैसा क्रीम जो चेहरे पर अक्सर लगाते हैं उसी को पैरों के तलवों में लगाए ।

दिन भर घर में भी सॉक्स पहननी रहिए ।रात को सोते समय भी पैर में मोज़े पहनकर सोए। अगर पैर के तलवों में गंदगी जमा हो जाए और क्रेक हो जाए तो एक बाल्टी के अंदर गुनगुने पानी में अपने पैर 12 से 15 मिनट तक डुबोकर रखे ।पानी में थोड़े तेल और दूध, डाले बाद में पैरों को अच्छी तरह रगड़कर साफ करें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>