यूपी में प्रत्याशी की मौत, इस सीट का चुनाव आयोग ने किया स्थगित

Feb 25, 2017
यूपी में प्रत्याशी की मौत, इस सीट का चुनाव आयोग ने किया स्थगित

लखनऊः सूबे में अम्बेडकर नगर जिले की अलापुर सीट पर सपा प्रत्याशी चंद्रशेखर कनौजिया की मृत्यु की वजह से चुनाव आयोग ने वहां का चुनाव स्थगित कर दिया है। अब इस सीट के लिये आगामी नौ मार्च को वोट पड़ेंगे। यहां पांचवे चरण में मतदान होना था।

पांचवे चरण का क्या है सूरतेहाल
साल 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में अलापुर को मिलाकर कुल 52 सीटों पर चुनाव हुआ था, जिनमें से सपा को 37 सीटें मिली थीं. इसके अलावा बीजेपी और कांग्रेस को पांच-पांच, बसपा को तीन और पीस पार्टी को दो सीटें हासिल हुई थीं. श्रावस्ती, बलरामपुर, सुल्तानपुर और अम्बेडकर नगर में सपा ने सभी सीटें जीती थीं. पांचवें चरण के चुनाव में अमेठी सीट से सपा के टिकट पर सरकार के विवादास्पद मंत्री गायत्री प्रजापति के साथ-साथ कांग्रेस उम्मीदवार अमिता सिंह और बीजेपी प्रत्याशी गरिमा सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है. इसके अलावा राज्य सरकार के मंत्री एस.पी. यादव(गैंसड़ी), विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह(तरबगंज), तेज नारायण पाण्डेय उर्फ पवन पाण्डेय(अयोध्या) और बसपा के प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर(अकबरपुर) भी इस दौर के सियासी दंगल में हैं.

आज थम जाएगा चुनाव
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी समेत 11 जिलों की 51 सीटों के चुनाव के लिये प्रचार का काम आज समाप्त हो जाएगा. इस चरण में बलरामपुर, गोण्डा, फैजाबाद, अम्बेडकर नगर, बहराइच, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, अमेठी और सुल्तानपुर जिलों की 51 सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होगा. इस चरण में 96 लाख महिलाओं समेत करीब एक करोड़ 84 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>