कनाडा ने लिया बड़ा फैसला, अब मुस्लिमो के खिलाफ नफरत फैलाने पर होगी कड़ी सज़ा

Mar 30, 2017
कनाडा ने लिया बड़ा फैसला, अब मुस्लिमो के खिलाफ नफरत फैलाने पर होगी कड़ी सज़ा

कनाडा में मुस्लिम विरोधी माहौल से निजात दिलाने ले लिए हाउस आफ कॉमन्स ने एक बिल पारित किया हैं जिसके बाद मुल्क में इस्लामोफ़ोबिया फैलाने पर सख्त सज़ा का ऐलान किया गया है। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की मौजूदगी में पेश किये गए इस बिल को हाउस ऑफ़ कामन्स ने पारित कर दिया है।

सरकार ने माइनॉरिटीज को यकीन दिलाया है कि वह मज़हबी भेदभाव,नफरत और कट्टरपंथ से मजबूती से लड़ने के लिए गंभीर क़दम उठाए जा रहे है जिससे देश में सभी के लिए अमन का माहौल हो सके। साथ ही कनाडा सरकार ने पुलिस और डिपार्टमेंट को आर्डर दिए है कि इस्लाम के ख़िलाफ़ जारी नेगेटिव कमपैन को रोका जाए और ऐसे एक्टिविटी की निंदा भी की जाए। इस बिल के पास होने से कनाडा सरकार की ज़िम्मेदारी बनती है कि वह धार्मिक भेदभाव एवं इस्लामोफ़ोबिया का मुक़ाबला करे।

गौरतलब है कि हाल ही में कनाडा की क्विबेक शहर की एक मस्जिद में गोलीबारी हुई थी। इस घटना के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने स्पष्ट रूप से कहा था कि कनाडा के मुस्लिम नागरिक भी हमारे देश का अहम हिस्सा हैं। इस तरह की हिंसा हमारे समाज, शहर और देश में कोई जगह नहीं है। धार्मिक सद्भाव और सहिष्णुता का कनाडा के लोग काफी सम्मान करते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>