एक प्याज दूर कर सकता है स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याएं

Apr 22, 2017
एक प्याज दूर कर सकता है स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याएं

प्याज का इस्तेमाल लगभग हर घर में किया जाता है। प्याज में फोलिक एसिड, कैल्शियम, विटामिन सी जैसे पौष्टिक तत्व प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं। गर्मियों के मौसम में प्याज हमारे लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। रोजाना एक कच्चा प्याज खाने से कई सेहत की परेशानियां दूर होने लगती हैं। आज हम आपको कच्चा प्याज खाने के फायदे ही के बारे में बताने जा रहे हैं।

हार्ट प्रॉब्लम-प्याज का सेवन करने से हाई प्रॉब्लम ब्लड प्रेशर, कैलेस्ट्रोल जैसी परेशानियां हमसे दूर रहती हैं इसलिए रोजाना एक प्याज कच्चा जरूर खाएं।

आंखों की रोशनी-आंखों के लिए प्याज बहुत ही ज्यादा लाभदायक है। रोजाना एक कच्चा प्याज खाने से आंखो की रोशनी बढ़ने लगती है।

कब्ज-प्याज में मौजूद तत्व हमारे शरीर में हुई कब्ज को दूर करने में काफी मददगार साबित होते हैं। अगर आपको भी कब्ज की शिकायत है तो आप कच्चे प्याज का सेवन करें। ऐसा करने से आपकी कब्ज की शिकायत दूर हो जाएगी।

डायबिटीज करें कंट्रोल-डायबिटीज के मरीजों के लिए प्याज एक वरदान है। रोजाना प्याज को सलाद के रूप में खाएं। इससे डायबिटीज कंट्रोल में रहेगी।

लू से बचाए-गर्मियों में अक्सर लोगों को लू की समस्या से गुजरना पड़ता है। लू लगने से बहुत सी समस्या होने लगती है। अगर आप लू से बचना चाहते हैं तो कच्चे प्याज का सेवन करें। कच्चे प्याज का सेवन करने से लू नहीं लगती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>