आधार कार्ड को फोन से लिंक नहीं करवाउंगी, आप चाहें तो मेरा नंबर डिस्कनेक्ट कर दें: ममता बनर्जी

Oct 26, 2017
आधार कार्ड को फोन से लिंक नहीं करवाउंगी, आप चाहें तो मेरा नंबर डिस्कनेक्ट कर दें: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आधार लिंक की अनिवार्यता को लेकर अपनी प्रतिक्रिया में केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि “मेरा फोन कनेक्शन काट दिया जाए, फिर भी मैं अपना नंबर आधार से लिंक नहीं करूंगी।”

बता दें कि ये बातें पश्चिम बंगाल की सीएम ने टीएमसी कोर कमिटी की मीटिंग के दौरान कही। उन्होंने कहा कि “आधार से मोबाइल नंबर को लिंक कराने के पीछे सरकार की कोई साजिश है। सरकार ऐसे फैसले से लोगों की निजता पर दखल दे रही है।” उन्होंने मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर और सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि “अगर वो मेरा कनेक्शन काट देते हैं, तो ऐसा कर दें। लेकिन, मैं किसी भी कीमत पर आधार से अपना नंबर लिंक नहीं कराऊंगी।”

उन्होंने कहा कि “मैं आपको इसी तरह से विरोध करने के लिए आग्रह करती हूं। कितने टेलीफोन कनेक्शन वह डिस्कनेक्ट करेंगे? भारतीय जनता पार्टी क्या चाहती है? क्या सरकार पति-पत्नी के बीच की बातचीत भी सुनना चाहती है? यह गोपनीयता पर एक सीधा हमला है।” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टेलीकॉम डिपार्टमेंट (डीओटी) ने आधार के साथ मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए कहा है। एक निश्चित अवधि में ऐसा नहीं होने पर संबंधित कनेक्शन काट दिया जाएगा। ममता बनर्जी इस कदम के सख्त खिलाफ हैं और सरकारी योजनाओं को आधार से जोड़ने की वह अक्सर मुखालफत करती रही हैं।

इस से पहले सरकार ने सोशल वेलफेयर स्कीम का लाभ लेने के लिए आधार की अनिवार्यता की समय सीमा 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी थी। यह डेडलाइन 30 सितंबर तक थी। लेकिन अब सरकारी स्कीम का लाभ लेने के लिए आधार की अनिवार्यता की समय सीमा 31 मार्च 2018 कर दी गई है। जिसकी जानकारी सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अगुवाई वाली बेंच के सामने केंद्र सरकार की ओर से पेश अटॉर्नी जनरल ने दी है।

ये भी पढ़ें :-  फिल्म 'पद्मावत' देखने गई लड़की के साथ दोस्त ने सिनेमा हॉल में किया रेप, फेसबुक पर हुई थी दोस्‍ती
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>