बच्चे का खतना कराने पहुंचे अस्पताल, फोटो खीचने के चक्कर में डॉक्टर ने काट दिया लिंग

Mar 31, 2017
बच्चे का खतना कराने पहुंचे अस्पताल, फोटो खीचने के चक्कर में डॉक्टर ने काट दिया लिंग

आज कल स्मार्टफोन का जमाना है और आज कल हर पल का फोटो खीचना लोग भूलते नहीं है। इसका एक उदहारण स्विट्ज़रलैंड में देखने को मिला है। जहाँ परिजनों के सेल्फी लेने के चक्कर में एक बच्चे का लिंग ही कट गया। हालाँकि परिजन आरोप यह लगा रहे है की डॉक्टर की गलती से बच्चे का लिंग कटा है। इसलिए डॉक्टर पर लापरवाही बरतने के आरोप में वही के अदालत में मुकदमा चलाया जा रहा है।
‘द इंडिपेंडेंट’ की खबर के अनुसार, यह घटना 2014 बताई जा रही है। अल्जीरिया के रहने वाला एक परिवार अपने चार साले के बच्चे का खतना करवाने एक डॉक्टर के पास ले गए। जिस वक़्त डॉक्टर बच्चे का खतना कर रहा था उस समय उसके परिवार वाले उस पल की फोटो ले रहे थे। परिवार वाले को ऐसा करते देख बच्चा अपनी जगह से हिल गया जिसकी वजह से खतने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा चाकू उसके लिंग पर लग कर लिंग काट गया।

पीड़ित पक्ष का आरोप है की डॉक्टर ने लिंग काटने के बाद उन्हें बच्चे को दुसरे अस्पताल ले जाने के लिए नही कहा. बल्कि चार घंटे तक मूत्र नलिका को ढूंढता रहा। हालाँकि डॉक्टर पक्ष के वकील का कहना है की डॉक्टर ने करीब 2500 लोगो का खतना किया है। बच्चे का लिंग , उसके परिजनों की गलती की वजह से कटा है।

अदालत में वकील ने दावा किया की बच्चे के पास मूत्र नलिका नही थी। इसके अलावा उन्होंने बच्चे के परिजनों को तभी बता दिया था की वो बच्चे को जिनीवा यूनिवर्सिटी के अस्पताल लेकर चले जाए। हालाँकि बच्चे का लिंग अब जुड़ चूका है लेकिन दुसरे डॉक्टर ने गवाही के दौरान कहा की फिलहाल बच्चे का लिंग सही आकार में है लेकिन वयस्क होने पर बच्चे को एक और ऑपरेशन से गुजरना होगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>