कैलिफोर्निया, जंगल में लगी आग अब भी बेकाबू

Aug 18, 2016

लॉस एंजिलिस: अमरीका में कैलिफोर्निया के जंगल में लगी आग पर अब भी काबू नहीं पाया जा सका है । इस भीषण आग के कारण लॉस एंजिलिस और लास वेगास को जोड़ने वाले राजमार्ग के आसपास के कई मकान खाक हो गए हैं और 80 हजार से ज्यादा लोगों को अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है । मंगलवार को लगी इस आग ने जल्द ही 30 हजार एकड़ इलाके को अपने चपेट में ले लिया और आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है । दमकल विभाग के कर्मचारियों ने इसे असामान्य रूप से भड़की भीषण आग करार दिया है ।

Firefighters battle a wildfire in temperatures well over 100F as it burns near Potrero, California, U.S. June 20, 2016. REUTERS/Mike Blake - RTX2H9FI

दमकल विभाग के अधिकारी माइकल वाकोस्की ने कहा अपने 40 वर्षों के करियर में मैंने इतना भयंकर आग कभी नहीं देखा है । अमरीका में शुष्क और गर्म मौसम के मद्देनजर अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि इस इलाके में दिसंबर तक जंगल में आग लगने की ऐसी घटनाएं होती रहेंगी । अधिकारियों ने कहा कि आग की वजह से उन्हें लास एंजिलिस और लास वेगास को जोड़ने वाले राजमार्ग के कुछ हिस्से को बंद करना पड़ा और 80 हजार से ज्यादा लोगों वहां से निकलने का आदेश दिया गया है । आग की वजह से अब तक 175 इमारत और व्यावसायिक प्रतिष्ठान नष्ट हो गए हैं जिसमें 150 वर्ष पुरानी मथेडिस्ट चर्च भी शामिल है ।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>