देश में गांधी के विचार को कर रहे दरकिनार, इसलिए गांधी के देश को बचाने के लिए बिहार में किया था महागठबंधन- लालू

Apr 17, 2017
देश में गांधी के विचार को कर रहे दरकिनार, इसलिए गांधी के देश को बचाने के लिए बिहार में किया था महागठबंधन- लालू

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सोमवार को यहां कहा कि आज देश में महात्मा गांधी के विचारों को दरकिनार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गांधी के देश को बचाने के लिए ही बिहार में महागठबंधन किया गया। ‘चंपारण सत्याग्रह’ के 100 साल पूरे होने के अवसर पर पटना में आयोजित ‘स्वतंत्रता सेनानी सम्मान समारोह’ में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के शामिल होने का कार्यक्रम अंतिम समय में रद्द होने को लेकर लालू ने उनपर निशाना साधा और कहा, “यह कार्यक्रम लालू प्रसाद और नीतीश का नहीं है। अगर, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को नहीं आना था तो उन्होंने स्वीकृति क्यों दी थी।”

अपने खास अंदाज में लालू ने कहा, “नहीं आने की वजह से मंच से नाम काटना पड़ा और कुर्सी हटानी पड़ी। उन्हें पता था कि मंच पर राहुल गांधी और लालू प्रसाद मौजूद रहेंगे, इसलिए वह नहीं आए। वैसे कोई आए या नहीं आए कोई फर्क नहीं पड़ता।”

इस समारोह में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों से मार्गदर्शन देने की अपील की और कहा कि आज देश चौराहे पर खड़ा है। आज लोग आरक्षण समाप्त करने और संविधान बदलने की साजिश रच रहे हैं। लालू ने कहा, “एक तरफ गांधी के हत्यारे गोडसे को समर्थन करना और दूसरी ओर गांधी को माला पहनाना, यह नहीं चलेगा।”

उन्होंने इस आयोजन के लिए मुख्यमंत्री नीतीष कुमार और बिहार सरकार को बधाई दी।

उल्लेखनीय है कि इस समारोह में राजनाथ सिंह भी हिस्सा लेने वाले थे, लेकिन चंपारण सत्याग्रह के कथित राजनीतिकरण के कारण उन्होंने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई के पूर्व अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा, “राजनाथ सिंह इस कार्यक्रम के राजनीतिकरण से आहत हैं। कार्यक्रम में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के मंच साझा करने से स्वतंत्रता सेनानी का सम्मान नहीं, अपमान किया जा रहा है।”

इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बिहार तथा देश के कई राज्यों से आए स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>