भारत के वृद्धि में होगा पटेल का योगदान: जेटली

Aug 22, 2016
रघुराम राजन के उत्‍तराधिकारी के तौर पर आरबीआई गर्वनर के पद को संभालने पर उर्जित पटेल को वित्‍त मंत्री ने बधाई देते हुए भरोसा जताया है।

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आरबीआई के नए गर्वनर उर्जित पटेल पर विश्वास जताते हुए कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के नये गर्वनर के तौर पर पटेल भारत के आर्थिक विकास में योगदान देंगे।

पटेल को बधाई देते हुए जेटली ने ट्वीट किया, ‘मैं इस बात के लिए निश्चिंत हूं कि वे रिजर्व बैंक का नेतृत्व सफलतापूर्वक करेंगे और भारत के आर्थिक विकास में योगदान देंगे।‘

Congratulations to on being appointed as Governor of RBI. 1/2

— Arun Jaitley (@arunjaitley)

I’m sure he will successfully lead the Reserve Bank & contribute to India’s economic development. 2/2

— Arun Jaitley (@arunjaitley)

आरबीआई के 24वें गर्वनर के तौर पर नामित पटेल 4 सितंबर को रघुराम राजन के उत्तराधिकारी के तौर पर सत्ता संभालेंगे। रेवेन्यू सेक्रेटरी हसमुख अधिया ने भी पटेल को शुभकामनाएं दी।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘आरबीआई गर्वनर बनने के लिए पटेल को बधाईयां।‘

Congratulations to on becoming RBI Governor. I wish him all the best.

— Dr Hasmukh Adhia (@adhia03)

सरकार की थिंक टैंक नीति आयोग के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर अमिताभ कांत ने कहा पटेल इस पद के लिए बेहतर च्वाइस हैं और वे देश की आर्थिक दशा की अच्छी समझ रखते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन अरुंधती भट्टाचार्य ने भी पटेल को इस पद के योग्य बताया है। साथ ही आइसीआइसीआइ बैंक की मैनेजिंग डायरेक्टर व चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर चंदा कोचर ने भी पटेल के प्रति पूरा भरोसा जताया है।

इन शुभकामनाओं के जवाब में उर्जित पटेल ने ट्वीट कर धन्यवाद किया और कहा है कि वे इनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे।

Thank you everyone for your warm wishes! I will give my best to live up to the expectation of people.

— Urjit Patel (@UrjitPatel_)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>