एनएसइएल घोटाले में जिग्नेश शाह 18 जुलाई तक ED की हिरासत में

Jul 14, 2016
एनएसइएल धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय को अहम कामयाबी मिली है। ईडी ने धनशोधन घोटाले में जिग्नेश शाह को 18 जुलाई तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है।

मुंबई (पीटीआई)। 5,600 करोड़ रूपये के नेशनल स्पॉट एक्सजेंच लिमिटेड धनशोधन घोटाले के आरोपी जिग्नेश शाह को 18 जुलाई तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है। ईडी ने शाह को मनी लांड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी ने कहा कि वह जांच में सहयोग नहीं दे रहे थे।अधिकारियों ने बताया कि शाह को धनशोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे।

ये भी पढ़ें :-  शेयर बाजारों में तेजी, सेंसेक्स 100 अंक ऊपर

प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘शाह को कल धनशोधन रोकथाम विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।’ शाह को पिछले साल दायर पहले आरोप पत्र में ईडी ने नामित किया था। गिरफ्तारी के घटनाक्रम पर एफटीआईएल ने एक बयान में कहा, ‘हम यह नहीं समझ पा रहे कि ईडी ने इस तरह का कड़ा कदम क्यों उठाया जबकि शाह जांच में पूरी तरह से सहयोग कर रहे थे।’

अधिकारियों के अनुसार ईडी ने हाल ही में वित्त मंत्रालय को सूचित किया था कि वह इस मामले में आरोपियों की संपत्तियों को कुर्क करने के लिए नए कदम उठाने जा रहा है तथा इनमें से कई आरोपियों से पूछताछ भी करेगा। पिछले साल मार्च में ईडी ने 67 लोगों और एनएसईएल के खिलाफ 20,000 पृष्ठों का आरोप पत्र दायर कर कहा था कि एनएसईएनल के धन का शोधन किया गया और इससे अवैध रूप से निजी संपत्तियां खरीदी गईं।

ये भी पढ़ें :-  अब अप्रैल से सिर्फ 3 घंटे में निकालें PF का पैसा, लागू होगी नई व्यवस्था

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected