उतार-चढ़ाव के बाद गिरावट के साथ बंद हुए भारतीय शेयर बाजार

Aug 27, 2016
उतार-चढ़ाव  के बाद गिरावट के साथ बंद हुए भारतीय शेयर बाजार
हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार उतार-चढ़ाव के बाद गिरावट के साथ बंद हुए

हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार उतार-चढ़ाव के बाद गिरावट के साथ बंद हुए। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 53 अंकों की गिरावट के बाद 27782 के स्तर पर और निफ्टी 19 अंकों की गिरावट के बाद 8572 के स्तर पर बंद हुआ। भारतीय शेयर बाजार में गिरावट की वजह ग्लोबल मार्केट में गहराया असमंजस है, जिसकी वजह फेडरल रिजर्व की चेयरपर्सन जेनेट येलेन की ओर से आज दिया जाने वाला बयान है। विशेषज्ञ मान रहे हैं कि येलेन के बयान से दुनियाभर के बाजारों को दिशा मिलेगी। येलेन की ओर से ब्याज दरों में बढ़ोतरी को लेकर यदि कोई निश्चित समय का ऐलान किया जाता है तो सोमवार के बाजार पर इसका असर दिखेगा।

आज के कारोबार में बाजार में चौतरफा बिकवाली देखने को मिली। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर ऑटो को छोड़ सभी इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुए। सबसे ज्यादा गिरावट बैंकिंग, आईटी, रियल्टी और फार्मा इंडेक्स में देखने को मिली। वहीं ऑटो इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ बंद हुआ।

पढ़े,

दिग्गज शेयरों की बात करें तो निफ्टी में शुमार दिग्गज शेयरों में से 30 गिरावट के साथ बंद हुए। जबकि 21 शेयरों में बढ़त देखने को मिली। सबसे ज्यादा तेजी टाटा मोटर्स डीवीआर (5.42%), टाटा मोटर्स (4.13%), इंफ्राटेल (1.81%), एशियन पेंट्स (1.55%) और रिलायंस (1.37%) के शेयर में रही। जबकि गिरावट विप्रो (2.78%), एचसीएल टेक (2.39%), बैंक ऑफ बडौदा (2.713%), अदानी पोट्स (2.01%) और एलएंडटी (1.85%) के शेयरों में दिखी।

छोटे मझौले शेयरों की बात करें उनमें भी मिलाजुला रुख देखने को मिला। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप इंडेक्स 0.27 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.60 फीसदी की गिरावट रही।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>