भारत में कारोबार करना अब पहले से अधिक आसान: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

Nov 03, 2017
भारत में कारोबार करना अब पहले से अधिक आसान: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वैश्विक निवेशकों को भारत में कारोबार करने के लिए आमंत्रित किया। पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा पुराने नियमों को बदलने और आकर्षक वित्तीय पैकेज शुरू करने से अब भारत में कारोबार करना आसान हो गया है।

बता दें कि पीएम मोदी ने भारत का विश्व के सबसे तेज गति से विकसित हो रहे देशों के रूप में उल्लेख करते हुए कहा कि वैश्विक निवेशकों के लिए देश में कारोबार करने का यह सही समय है। उन्होंने कहा कि, “भारत ने विश्व में कारोबार सुगमता की सूची में 30 स्थान की छलांग लगाई है। जो किसी देश के लिये सबसे अधिक सुधार है। नये क्षेत्रों में निवेश के संबंध में 2016 की वैश्विक रैंकिंग में भारत पहले स्थान पर आ गया है।” उन्होंने वल्र्ड फूड इंडिया 2017 के उद्घाटन के मौके पर वैश्विक निवेशकों को संबोधित करते हुए कहा कि, “भारत वैश्विक नवाचार सूचकांक, वैश्विक लॉजिस्टिक्स और वैश्विक प्रतिस्पर्धा सूचकांक में तेजी से प्रगति कर रहा है।”

ये भी पढ़ें :-  एयर इंडिया ने राष्ट्रपति की बेटी को कैबिन क्रू की ड्यूटी से हटाया, सौंपा ग्राउंड ड्यूटी का काम

पीएम मोदी ने कहा कि, “भारत ने निवेशकों के लिए सिंगल विंडो मंजूरी की सुविधा पेश की है और कई आकर्षक वित्तीय पैकेज शुरू किए हैं। आगे उन्होंने कहा कि, “खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं।” और किसानों को केंद्र में रखकर सरकार की नीतियां तैयार की जाती हैं। विश्वस्तरीय खाद्य प्रसंस्करण बुनियादी ढांचे के लिए प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना शुरू की गई। पीएम के कहने के मुताबिक “इससे पांच अरब डॉलर का निवेश आएगा, जिससे 20 लाख किसानों को लाभ होगा और पांच लाख से अधिक रोजगार के अवसरों का सृजन होगा।”

वर्ल्ड फूड इंडिया 2017 में लगभग 30 देशों की 200 से अधिक कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। इस कार्यक्रम में 28 देशों के प्रतिनिधियों के अलावा 18 मंत्री और कारोबारियों का प्रतिनिधिमंडल भी हिस्सा ले रहा है। इसके साथ ही लगभग 50 वैश्विक कंपनियों के सीईओ भी हिस्सा ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  फ्री कंडोम स्टोर पर टूट पड़े लोग, महज 69 दिन में 10 लाख कंडोम हुए ऑर्डर
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>