फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल ने माना, परफॉर्मेंस के चलते उन्हें हटाया गया

Aug 23, 2016
फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल ने माना, परफॉर्मेंस के चलते उन्हें हटाया गया
सचिन बंसल ने माना कि उनकी लो परफॉर्मेंस के चलते ही उन्हें फ्लिपकार्ट के सीईओ पद से जनवरी में हटा दिया गया था।

बेंगलुरू। फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिव बंसल ने एक चौंका देनेवाला खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें उनकी परफॉर्मेंस के चलते रिप्लेस किया गया था। बंसल ने यह खुलासा शुक्रवार को टाउन हॉल में एक मासिक बैठक के दौरान किया जब उनसे यह पूछा गया कि क्यों प्रबंधन के गलत फैसले का खामियाजा भुगतना पड़ा।

सचिन बंसल ने कहा, "आप अपने ऊपर देखो। प्रत्येक चीज बदल गई है। यहां तक की मैं भी जा चुका हूं। कुछ हमारे लक्ष्य पूरे नहीं हो पाए जिसके बाद सभी को जिसमें शीर्ष प्रबंधन भी शामिल है उन्हें उसका खामिया भुगतना पड़ा।" अपने कर्मियों को उन्होंने भरोसा दिलाया है कि सभी को समान मापदंडों के आधार पर जज किया जा रहा है.

देश की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने पिछले ही महीने 300 कर्मियों को हटाने की बात कही थी। इस फेहरिस्त में उन लोगों के बारे में बताया गया जो नॉन-परफॉर्मर माने गए हैं। इसके बाद से कर्मियों के बीच तनाव और सवाल कायम थे।

बंसल की इस स्पष्टवादिता को कुछ विश्लेषक एक रणनीतिक कदम के तौर पर मान रहे हैं जो अपने कर्मचारियों का विश्वास जीतने में सहायक हो सकता है और अगले महीने से शुरू हो रहे त्योहारी मौसम से पहले कर्मचारियों को मनोबल बढ़ाने वाला है।

पढ़ें-

फ्लिपकार्ट को 2007 में स्थापित किया गया था। कंपनी की हाल में ही वैल्युएशन 1500 करोड़ डॉलर से कम होकर 1100 करोड़ डॉलर रह गई थी। दुनियाभर में ई-कॉमर्स कंपनियों के वैल्युएशन में लगातार आ रही गिरावट और विरोधी कंपनियों से मिल रहे चुनौतियों की वजह से ई-कॉमर्स कंपनियां दबाव में हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>