अब कॉरपोरेट अंदाज में मिलेंगी प्लंबर, कारपेंटर और इलेक्ट्रिशियन सेवाएं, जानिए कैसे

Aug 14, 2016
अब प्लंबर, कारपेंटर सेवाएं भी कॉरपोरेट तरीके से दी जा रही है। इन सेवाओं के लिए कई सारी कंपनियांं समेत बेफिक्रडॉटइन कॉरपोरेट स्टाइल में सेवा दे रही है।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। ऑनलाइन शॉपिंग, ऐप आधारित सेवाओं के बाद अब असंगठित क्षेत्र से जुड़ी सेवाएं भी कॉरपोरेट के दायरे में जुड़ने लगी हैं। खासतौर पर प्लंबिंग, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन जैसी घरेलू सेवाएं अब कंपनियां देने लगी हैं। यही नहीं ये कंपनियां होम क्लीनिंग जैसी सेवाएं भी अपने ग्राहकों को उपलब्ध करा रही हैं।

आपके घर में नल खराब है, बिजली या उससे चलने वाले होम एप्लायंसेज में खराबी है, आपको केवल वेबसाइट या ऐप के जरिये कंपनी से संपर्क करना है। ऐसी ही एक कंपनी बेफिक्रडॉटइन ने बीते आठ महीने में इन सेवाओं के लिए पांच हजार से अधिक परिवारों को अपना ग्राहक बना लिया है। एक करोड़ रुपये से अधिक का सालाना कारोबार कर रही यह कंपनी अब दिल्ली एनसीआर के अतिरिक्त अन्य शहरों में पांव फैलाने पर विचार करने लगी हैंं।

कंपनी के निदेशक चिराजय शर्मा के मुताबिक बेफिक्र की सेवाओं की गुणवत्ता इसलिए भी बेहतर है क्योंकि इन सेवाओं के लिए उन्होंने कांट्रैक्ट पर मैकेनिक नहीं रखे हैं, बल्कि सभी तरह की सेवाएं देने के लिए कंपनी के कर्मचारी के तौर पर मैकेनिकों की टीम बनाई। सभी मैकेनिक कॉरपोरेट अंदाज में काम करते हैं और बाकायदा यूनिफार्म में ग्राहकों की कॉल अटेंड करते हैं। कंपनी ने इन्हें बेफिक्र ब्रदर नाम दिया है।

कॉरपोरेट अंदाज में दी जाने वाली ये सेवाएं इसलिए भी लोकप्रिय हो रही हैं क्योंकि किसी भी दिक्कत के लिए बुलाये जाने वाले मैकेनिक के पीछे एक कंपनी का आधार होता है जो ग्राहकों में भरोसा पैदा करता है। बेफिक्र के पास दिल्ली एनसीआर में कई ऑफिस हैं जहां 100 से अधिक कर्मचारी विभिन्न प्रकार की सेवाएं देने के लिए तैनात हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>