रिलायंस कैपिटल बोर्ड में शामिल हुए अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल

Aug 24, 2016
रिलायंस कैपिटल बोर्ड में शामिल हुए अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल
अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल को बोर्ड ऑफ रिलायंस कैपिटल का एडिशनल डायरेक्टर बना दिया गया।

नई दिल्ली, प्रेट्र। रिलायंस एडीए समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी के पुत्र अनमोल अंबानी रिलायंस कैपिटल के निदेशक बोर्ड में शामिल हो गए हैं। उन्हें कंपनी के बोर्ड आफ डायरेक्टर्स ने बतौर एडिशनल डायरेक्टर शामिल करने के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अनमोल साल 2014 से ही रिलायंस कैपिटल के विभिन्न वित्तीय सेवाओं के कारोबार से जुड़े हुए थे।

वह रिलायंस लाइफ में जापानी कंपनी निप्पोन लाइफ के साथ इक्विटी हिस्सेदारी बढ़ाने के संबंध में हुई बातचीत का भी हिस्सा रहे। दो साल के परीक्षण के बाद मंगलवार को बोर्ड में शामिल किया गया है। रिलायंस ग्रुप में चेयरमैन अनिल अंबानी के बाद जय अनमोल एक मात्र परिवार के सदस्य है जो इससे जुड़े हैं। वह आनेवाले वार्षिक आमसभा की बैठक (एजीएम) में पूर्णकालिक एग्जक्यूटिव डायरेक्टर बन जाएंगे।

जय अनोमल पिछले दो वर्षों से लगातार कंपनियों के आंतरिक बिजनेस समीक्षा में सक्रिय रहे हैं। अनमोल के चचेरा भाई अकाश भी अपने पिता मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज में काम कर रहे हैं। कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि रिलायंस कैपिटल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की तरफ से बोर्ड में एडिशनल डायरेक्टर के पद पर अनमोल के शामिल किए जाने को अपनी स्वीकृति दे दी है।

पढ़ें-

रिलायंस कैपिटल ग्रुप के सीईओ सैम घोष ने कहा, "बोर्ड ऑफ रिलायंस कैपिटल में हम अनमोल का स्वागत करते हैं। अमनोल तेजी से सीखने वाला, सभी तरह के समीक्षा कार्यों में सक्रिय भागदार के तौर पर शामिल होते रहे हैं। इसके साथ ही, महत्वपूर्ण फैसले लेने के मौकों पर शार्प बिजनेस स्किल और बेहतर क्षमता का प्रदर्शन किया है।"

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>