सर्राफा बाजार बंद रहा :एक्साइज ड्यूटी

Mar 06, 2016
यदि आप गहने खरीदने का प्लान बना चुके हैं तो सात मार्च तक बाजार का रुख ना करें। सर्राफा बाजार में एक्साइज ड्यूटी और टीसीएस के विरोध में सात मार्च तक बंद रहेंगे।

इससे सोने-चांदी के गहनों का करोड़ों रुपये का कारोबार प्रभावित होगा। शनिवार को केंद्रीय बजट में एक्साइज ड्यूटी के विरोध में दुकानें बंद रखी।

स्वर्णकार संघ बिलासपुर के सदस्यों ने इस मौके पर बैठक में इसके विरोध में आगामी रणनीति बनाई। स्वर्णकारों ने एक मत से केंद्रीय बजट में एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने और टीसीएस का विरोध किया है।

उधर, घुमारवीं में भी केंद्रीय बजट के विरोध में स्वर्णकार हड़ताल पर रहे। इसे अलावा जिला के अन्य कई इलाकों में दुकानें बंद होने की सूचना है।

स्वर्णकार संघ बिलासपुर के प्रधान प्रेम सोनी की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश स्वर्णकार संघ के आह्वान के तहत सभी दुकानें 7 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में निर्णय लिया गया कि केंद्र सरकार खिलाफ बिलासपुर जिला में रोष रैली निकाली जाएगी, जिसमें जिले के सभी स्वर्णकार अपनी दुकानें बंद रख इस रैली में भाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि रैली के बाद उपायुक्त के माध्यम से अपनी मांगों लेकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन भी प्रेषित किया जाएगा। प्रेम सोनी ने कहा कि केंद्र सरकार का आम बजट स्वर्ण कारोबारियों के लिए बेहद निराशाजनक रहा है। एक्साईज डयूटी व टीसीएस लगने से छोटे कारोबारियों का धंधा पूरी तरह से चौपट होने की कगार पर है।

केंद्र सरकार इस निर्णय को वापस नहीं लेती है तो छोटे कारोबारियों का कार्य पूरी तरह के खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार उनकी मांगें नहीं मानती तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा।

प्रदेश स्वर्णकार संघ के आह्वान पर 7 मार्च तक हड़ताल जारी रख दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है। इसके बाद आगामी रणनीति तैयार की जाएगी।

उन्होंने कहा कि स्वर्ण आभूषणों पर लगाई गई एक्साइज ड्यूटी और टीसीएस का असर ग्राहकों पर पड़ेगा। केंद्र सरकार ने पहले ही 2 लाख से अधिक की खरीददारी पर पेन कार्ड आवश्यक कर दिया गया है।

अब इस नई उलझन से ग्राहकों को और ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। बैठक में जिला स्वर्णकार संघ के महासचिव ननीश सोनी, शेखर सोनी, राज सोनी, चंद्रशेखर हांडा, ललित सोनी, गोल्डी, मनीष सोनी, नीतू, सुरेंद्र पाल दास, मुन्ना, विनोद सोनी और राजीव दबड़ा सहित अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>