बुलंदशहर गैंगरेप केस: आजम के खिलाफ FIR के लिए SC पहुंची नाबालिग पीड़िता

Aug 13, 2016

नई दिल्ली। बुलंदशहर केस में नाबालिग पीड़िता ने अहम फैसला लेते हुए में अपील की है।

नाबालिग पीड़िता ने उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और कुछ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली है।

नाबालिग पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार

इसके साथ-साथ नाबालिग पीड़िता ने मांग की है कि बुलंदशहर गैंगरेप मामले को दिल्ली ट्रांसफर किया जाए। मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो।

Bulandshahr gangrape case : Minor victim moves Supreme Court seeking FIR against UP Minister Azam Khan & erring police officers

— ANI UP (@ANINewsUP)

साथ ही पीड़िता की चाहत है कि अदालत ही उसकी स्कूली शिक्षा, सुरक्षा और पुनर्वास की निगरानी करे।

Bulandshahr gangrape case:Victim wants the case to be transferred to Delhi, seeks court monitored probe,schooling, security & rehabilitation

— ANI UP (@ANINewsUP)

बता दें आजम खान ने बुलंदशहर गैंगरेप मामले के बाद राजनीतिक साजिश का आरोप लगाया था। समाजवादी पार्टी के नेता और अखिलेश सरकार में मंत्री आजम खान ने कहा था कि हमें इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि कहीं पूरा विवाद राजनीतिक फायदे के लिए विपक्ष के किसी तत्‍व ने सरकार को बदनाम करने के लिए तो नहीं पैदा किया है।

फिलहाल बुलंदशहर गैंगरेप मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक दिन पहले ही सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं।

इससे पहले हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से इस मामले को लेकर कई सवाल पूछे थे और राष्ट्रीय राजमार्गों पर बढ़ रहे अपराधों का हवाला देते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस पर भी सवाल भी उठाए थे।

हाईकोर्ट ने दिए हैं सीबीआई जांच के आदेश

कोर्ट ने पूछा था कि महिलाओं के साथ आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं, आखिर उत्तर प्रदेश पुलिस क्या कर रही है?

कोर्ट ने यूपी सरकार को उस गैंग के मुखिया का पता लगाने के निर्देश दिए थे, जो इस तरह की घटनाओं के अंजाम दे रहे हैं। साथ ही इस घटना की पूरी रिपोर्ट भी मांगी थी। कोर्ट ने यूपी सरकार और पुलिस से पिछले सालभर में हुई लूट, हत्या और रेप के सभी मामलों की रिपोर्ट भी मांगी है।

हाईकोर्ट के फैसले के बाद अब नाबालिग पीड़िता ने यूपी सरकार में मंत्री आजम खान समेत कुछ पुलिस वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

क्या है पूरा मामला

बुलंदशहर गैंगरेप मामला उस वक्त सामने आया था जब यूपी के बुलंदशहर में एक मां और उनकी नाबालिग बेटी को कार से बाहर खींचकर उनके साथ गैंगरेप किया गया।

यह शर्मनाक घटना उस समय हुई जब नोएडा से शाहजहांपुर जा रहे एक परिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुछ बदमाशों ने जबरन रोक लिया।

पहले तो उन सबने गाड़ी रोककर लूटपाट की और उसके बाद कार में बैठी महिलाओं और पुरुषों को हाईवे से कुछ दूर खेत में ले जाकर बंधक बना लिया। बाद में मां-बेटी के साथ सामूहिक दुराचार किया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>