BSF ने कच्छ में चार बच्चों और 14 पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा

May 12, 2016

भारत-पाकिस्तान सीमा पर कोटेर सीमा चौकी के निकट क्रीक क्षेत्र से सीमा सुरक्षा बल ने 14 पाकिस्तानी मछुआरों और चार बच्चों को पकड़ा है.

बीएसएफ ने मछली पकड़ने की दो नौकाएं भी जब्त की हैं.

भुज में बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चार बच्चों की आयु आठ से 15 वर्ष के बीच है.

बीएसएफ ने एक बयान में कहा, ‘क्रीक क्षेत्र में बुधवार को दोपहर में गश्त के दौरान बीएसएफ की मरीन बटालियन ने दो पाकिस्तानी नौकाओं को भारतीय जलक्षेत्र में मछली पकड़ते हुए पाया. दोनों नौकाओं को कोटेर सीमा चौकी से करीब 35 किलोमीटर दूर देखा गया. हमने 18 मछुआरों को पकड़ा है और उन्हें आगे की पूछताछ के लिए कोटेर लाये हैं.’

बयान में कहा गया कि मशीनीकृत नौकाओं की तलाशी के दौरान बीएसएफ कर्मियों को करीब 350 किलोग्राम मछली, मछली पकड़ने वाले चार जाल, एक बर्फ बाक्स और प्लास्टिक कैन में अतिरिक्त ईंधन रखा मिला.

 

अधिकारी के अनुसार बीएसएफ द्वारा जांच पूरी कर लिये जाने के बाद सभी मछुआरों को दयापुर पुलिस थाने को सौंप दिया जाएगा.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस द्वारा भारत-पाकिस्तान भूमि सीमा और भारतीय जलक्षेत्र में पकड़े जाने वाले पाकिस्तानी नागरिकों के खिलाफ भारतीय पासपोर्ट एवं वीजा कानून का उल्लंघन करने के लिए शिकायत दर्ज करने के बाद उन्हें भुज स्थित संयुक्त पूछताछ केंद्र भेजा जाता है.

बीएसएफ के इस अभियान से पहले गत मंगलवार को पाकिस्तानी मैरीटाइम सिक्युरिटी एजेंसी ने गुजरात तट के पास से 10 मछुआरों को पकड़ा था और उनकी दो नौकाएं जब्त की थी.

पाकिस्तानी सुरक्षा कर्मियों का आरोप था कि भारतीय मछुआरों ने समुद्र में अंतरराष्ट्रीय जलसीमा का उल्लंघन किया और उनकी जलसीमा में प्रवेश किया.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>