ब्रसेल्स हमले में घायल हुईं जेट एयरवेज की चालक दल की सदस्य निधी लौट आई घर

May 06, 2016

इस साल मार्च में ब्रसेल्स हवाईअड्डे पर हुए विस्फोटों में घायल हुईं जेट एयरवेज की चालक दल की सदस्य निधी चापेकर शुक्रवार सुबह मुंबई लौट आई हैं.

निधि की तस्वीर इस आतंकी हमले का एक चेहरा बन गई थी.

निधि को आतंकी हमले में आई चोटें अब तक ठीक नहीं हुई हैं. वह शुक्रवार सुबह लगभग साढ़े सात बजे पेरिस से मुंबई आने वाले जेट एयरवेज के विमान से मुंबई पहुंचीं. हवाईअड्डे से उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया.

विमानसेवा के अधिकारियों ने कहा कि 42 वर्षीय निधि की रोग प्रतिरोधी क्षमता कम है और डॉक्टरों ने उसे लोगों के संपर्क में आने से बचने की सलाह दी है.

बीते 22 मार्च को बेल्जियम में तीन बम विस्फोट हुए थे. दो विस्फोट ब्रसेल्स हवाईअड्डे पर हुए थे और एक मालबीक मेट्रो स्टेशन पर. इन हमलों में 35 लोग मारे गए थे, जिनमें तीन आत्मघाती हमलावर भी शामिल थे.

जिस समय विस्फोट हुए, उस समय निधि नेवार्क रवाना होने के लिए जेट के विमान में सवार होने जा रही थी. विस्फोट के कारण वह 15 प्रतिशत जल गईं और उनके टखने में फ्रैक्चर हो गया.

निधि का सहकर्मी अमित मोतवानी भी घायल हो गया था और वह अभी भी ब्रसेल्स के अस्पताल में उपचार करवा रहे हैं.

 

निधि का उपचार ब्रसेल्स से 40 किलोमीटर दूर स्थित ग्रांड हॉस्पिटल दे शालेरॉय अस्पताल में किया गया था. उन्हें गुरूवार को दोपहर को छुट्टी दी गई और फिर पेरिस ले जाया गया. वहां से वह मुंबई जाने वाले विमान में सवार हो गईं.

चालेरॉय अस्पताल में निधि लगभग 25 दिन तक चिकित्सीय आधार पर पैदा की गई गहन बेहोशी की हालत में रहीं. उनकी त्वचा का व्यापक स्तर पर ग्राफ्टिंग की गई.

निधि अब भी व्हील चेयर पर हैं और उनके साथ उनके पति रूपेश चापेकर और देवर नीलेश चापेकर हैं. इसके अलावा विमानसेवा का सहायक स्टाफ और इसके प्रमुख चिकित्सा अधिकारी भी उनके साथ थे.

वह अगस्त 1996 से जेट एयरवेज के साथ हैं.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>