ब्रिटिश सांसद जो कॉक्स की, गोली और चाकू से हमले के बाद मौत

Jun 17, 2016

ब्रिटेन में विपक्षी लेबर पार्टी की 41 वर्षीय महिला सांसद पर उत्तरी इंग्लैंड स्थित उनके संसदीय क्षेत्र में गोली और चाकू से हमला किया गया जिससे उनकी मौत हो गयी.

यह घटना गुरुवार को ब्रिटेन के यूरोपीय संघ सदस्यता पर महत्वपूर्ण जनमत संग्रह से पहले हुई है.

लेबर पार्टी की सांसद जो कॉक्स अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से मुलाकात कर रही थीं जहां एक कहा सुनी के बाद कथित रूप से यह हमला हुआ.

हमले के बाद सांसद को एयर एंबुलेंस से ‘लीड्स जनरल इनफर्मेरी’ लाया गया जहां हथियारबंद पुलिस बाहर गश्त कर रही थी और अंदर चिकित्सा विशेषज्ञ उनकी जान बचाने की पुरजोर कोशिश कर रहे थे.

हमले में एक और व्यक्ति घायल हो गया. उसका इलाज किया जा रहा है. वह गंभीर रूप से घायल नहीं है. उसकी उम्र 70-80 साल के बीच है.

वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ”हमें बताते हुए दुख हो रहा है कि जो कॉक्स ने आज हुए हमले के बाद दम तोड़ दिया.”

प्रवक्ता ने कहा, ”हम इलाके में उस दौरान मौजूद रहे प्रत्यक्षदर्शियों से आगे आने और जांच में हमारी मदद करने की अपील करते हैं.”

वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने 52 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है. उसके पास से आग्नेयास्त्र सहित कई हथियार जब्त किए गए हैं.

उन्होंने कहा, ”हम दुखद घटना के सिलसिले में किसी और की तलाश नहीं कर रहे.”

पुलिस ने कहा कि व्यक्ति को बीरस्टाल की मार्केट स्ट्रीट के पास गिरफ्तार किया गया. सांसद ने कुछ लोगों के साथ साप्ताहिक बैठक की थी.

काक्स देश में 23 जून को होने वाले जनमत संग्रह से पहले ब्रिटेन के यूरोपीय संघ में बने रहने का समर्थन कर रही थीं.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>